यूपी: एटा में स्कूल बस-ट्रक में टक्कर, 15 बच्चों की मौत और 20 घायल

Last Updated 19 Jan 2017 10:05:53 AM IST

उत्तर प्रदेश के एटा में हुए एक दर्नाक सड़क हादसे में 15 स्कूली बच्चों की मौत हो गई, जबकि कम से कम 20 बच्चे घायल हो गए.


एटा में भीषण सड़क हादसा

जानकारी के मुताबिक एटा में गुरुवार सुबह एक स्कूल बस और एक ट्रक की भीषण टक्कर हो गई. हादसा इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए.

ये हादसा अलीगंज थाना क्षेत्र के असदनगर के पास हुआ. हादसे की वजह घना कोहरा बताया जा रहा है.

जिलाधिकारी शम्भूनाथ ने बताया कि जेएस विद्यानिकेतन स्कूल की बस सुबह आसपास के गांवों से बच्चों के लेकर विद्यालय आ रही थी. रास्ते में अलीगंज-पटियाली मार्ग पर असदनगर के पास एक ट्रक ने उसे टक्कर मार दी. इस हादसे में 8 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि बाकी सात ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल बच्चों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया. जहां कई बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है. गंभीर रूप से घायल बच्चों को अलीगढ़ रेफर किया गया है.

बताया जा रहा है कि ठंड के चलते स्कूलों में छुट्टी के आदेश के बावजूद स्कूल खुला था.  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘ट्वीट’ करके इस हादसे पर दुख जाहिर किया है. उन्होंने मृत बच्चों के परिजन के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए घायल बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

वहीं, राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने घायलों के मुफ्त और त्वरित इलाज के आदेश दिये हैं.

जिलाधिकारी शम्भूनाथ ने बताया कि ठंड के चलते जिला प्रशासन ने 20 जनवरी तक स्कूल बंद करने के आदेश दिये थे, मगर इसके बावजूद स्कूल खोला गया, लिहाजा उसकी मान्यता रद्द करने के आदेश दिये गये हैं.

वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.

समयलाइव डेस्क/भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment