आईपीएल नीलामी : आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने सैम करन

Last Updated 23 Dec 2022 06:24:52 PM IST

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी सैम करन शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए, जब पंजाब किंग्स ने उन्हें टूर्नामेंट के लिए नीलामी में 18.50 करोड़ रुपये में अपने नाम किया।


इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी सैम करन

करन के लिए एमआई, सीएसके, आरआर, एलएसजी और पीबीएसके के बीच जबरदस्त बोली लगाई थी, जो ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट थे। हालांकि, पंजाब किंग्स को अंतत: इंग्लैंड का ऑलराउंडर मिल गया।

करन के बाद, ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी कैमरन ग्रीन पर भी फ्रेंचाइजी से बड़ी बोली लगाई गई और आईपीएल इतिहास में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए, जब मुंबई इंडियंस ने उन्हें 17.5 करोड़ रुपये में खरीद लिया।

इस नीलामी से पहले साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस आईपीएल में सबसे महंगे बिके थे। उन्हें 2021 की नीलामी में 16.25 करोड़ रुपये में राजस्थान रॉयल्स ने साइन किया था।

इस बीच, इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स को एलएसजी और एसआरएच के साथ कड़ी बोली लगाने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.25 करोड़ रुपये में अपनी टीम में लिया।

दूसरी ओर, राजस्थान रॉयल्स ने जेसन होल्डर को 5.75 करोड़ में खरीदा और ओडियन स्मिथ और सिकंदर रजा को क्रमश: गुजरात टाइटन्स और पंजाब किंग्स ने 50-50 लाख रुपये में लिया। बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन नहीं बिके।

इससे पहले, इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) द्वारा 13.25 करोड़ रुपये में खरीदे जाने के बाद आईपीएल 2023 की मिनी नीलामी में पहले करोड़पति बने।

ब्रूक के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद ने भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को भी 8.25 करोड़ रुपये में अपने नाम किया।

दूसरी ओर, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा, जबकि भारत के पूर्व टेस्ट उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को सीएसके ने उनके आधार मूल्य 50 लाख रुपये में साइन किया।

इस बीच, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट (आधार मूल्य एक करोड़ रुपये) और दक्षिण अफ्रीका के रिले रोसौव (आधार मूल्य 2 करोड़ रुपये) नहीं बिके।

आईएएनएस
कोच्चि


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment