दूसरा टेस्ट, दूसरा दिन: भारत ने पहली पारी में बनाए 314 रन, बांग्लादेश अभी भी 80 रन पीछे

Last Updated 23 Dec 2022 05:40:47 PM IST

मीरपुर में शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर के अर्धशतक के दम पर भारत 314 रन बनाने में सफल रहा। इस तरह से बांग्लादेश के खिलाफ 87 रन की बढ़त हासिल की।


दूसरा टेस्ट, दूसरा दिन: भारत ने पहली पारी में बनाए 314 रन

वहीं, दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने छह ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए सात रन बना लिए है। सलामी बल्लेबाज जाकिर हसन (2) और नजमुल हुसैन शांतो (5) नाबाद लौटे। मेजबान टीम अभी भी भारत से 80 रन पीछे है।

भारत 94/4 पर संकट में था और तभी पंत और अय्यर 159 रन के महत्वपूर्ण साझीदारी के लिए शानदार बल्लेबाजी की, जिसने भारत के लिए एक छोटी सी बढ़त लेने का अंतर बना दिया। हालांकि दोनों अपने शतकों से चूक गए, क्योंकि पंत ने 93 और अय्यर ने 87 रन बनाए, एक कठिन पिच पर बाएं-दाएं बल्लेबाजी की जोड़ी के प्रयासों ने मेहमान टीम को बढ़त दिलाने में मदद की।

बांग्लादेश के लिए बाएं हाथ के स्पिन जोड़ी तैजुल इस्लाम और कप्तान शाकिब अल हसन ने चार-चार विकेट लिए। लेकिन जब पंत और अय्यर कड़ी पिच पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो बांग्लादेश को कुछ मौके मिले, जिसे उन्होंने भुनाया।

इसके बाद, पंत ने मेहदी हसन मिराज की फिरकी को बेहतर ढंग से खेला, जबकि श्रेयस अय्यर ने तस्किन अहमद की छोटी गेंदों का मुकाबला किया। लेकिन तस्कीन अभी भी अय्यर को सीम मूवमेंट और उछाल से परेशान करने में सक्षम रहे। अय्यर की गेंद पर उनके द्वारा एलबीडब्लू की अपील को ठुकरा दिया गया और एक गेंद बाद दाएं हाथ के बल्लेबाज का कैच मेहदी ने छोड़ दिया, जिन्होंने इस प्रक्रिया में खुद को चोटिल कर लिया।

पंत ने खालेद अहमद की गेंद पर मिड ऑन और प्वाइंट के जरिए बैक टू बैक चौके लगाकर अधिक रन बटोरे। उन्होंने शाकिब अल हसन का स्वागत चौके से किया।

पंत के 49 गेंदों में अर्धशतक पूरा करने के बाद, अय्यर शाकिब की गेंद पर स्टंपिंग के मौके से बच गए। इस बीच, पंत ने बांग्लोदश के गेंदबाजों को बैक टू बैक छक्के लगाए। इसके बाद दोनों ने लेग-साइड में मेहदी की गेंद पर एक-एक छक्का लगाया।

इससे पहले अय्यर ने 60 गेंदों में श्रृंखला में अपना लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने शाकिब को डीप मिड-विकेट पर बाउंड्री लगाई और सत्र को मजबूती से आगे बढ़ाते हुए भारत को बढ़त लेने की ओर अग्रसर किया।

इससे पहले बायें हाथ के अनुभवी स्पिनर तैजुल ने सुबह के सत्र में भारत के शीर्ष तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया था। उन्होंने सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और शुभमन गिल को एलबीडब्ल्यू किया। वहीं, इसके बाद मोमिनुल हक के हाथों फॉरवर्ड शॉर्ट-लेग पर चेतेश्वर पुजारा को कैच आउट कराया। सत्र की शुरूआत कोहली ने ऑन-ड्राइव पर तैजुल इस्लाम को बाउंड्री के साथ की। लेकिन अगले ही ओवर में, भारत के पूर्व कप्तान को तस्किन अहमद ने चलता किया।

आईएएनएस
ढाका


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment