मैंगो फेस्ट में दिखेंगी एक से बढकर एक आम की नस्लें

Last Updated 22 Jun 2017 04:09:22 PM IST

नवाब नगरी लखनऊ में बहुप्रतीक्षित आम मेले का उदघाटन 24 जून को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे.


(फाइल फोटो)

दो दिवसीय मेला इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित किया जायेगा जहां आम की एक से बढ कर एक नस्ले आम प्रेमियों के लिये आकषर्ण का केन्द्र होंगी.
     
उद्यान विभाग के प्रमुख सचिव सुधीर गर्ग ने गुरुवार को लखनऊ में बताया कि निजी संगठनो के सहयोग से सरकारी विभाग इस मेले का आयोजन कर रहे हैं. उदघाटन के मौके पर आयोजित कार्यक्रम को मुख्यमंत्री संबोधित करेंगे. मेले में आम और उससे बने उत्पादों की बिक्री की जायेगी.
    
उन्होने कहा कि आम मेले के आयोजन का मकसद राजधानी लखनऊ को देश दुनिया में आम की बिक्री के बडे हब के तौर पर स्थापित करना है. सरकार ने मेले को प्रोत्साहित करने के लिये होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसियेशन के साथ भागीदरी की है.
    
प्रमुख सचिव ने कहा कि मेले में आम उत्पादकों को एक विशेष सा आयोजित कर जानकारी दी जायेगी कि वे अपनी फसल किस तरह और बेहतर कर सकते है जिससे उनको गुणवत्ता युक्त आम पैदा कर अपनी फसल के बाजिव दाम मिल सके.


    
राज्य में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली पिछली समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार में गत वर्ष जनेर मिश्र पार्क में तीन दिवसीय आम मेला आयोजित किया गया था मगर सरकार बदलने के बाद इस साल आम मेला इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित किया जा रहा है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment