एटीएम की पर्ची देखने के बाद बना कातिल

Last Updated 23 Jun 2017 05:28:31 PM IST

थाना फेस-2 क्षेत्र के नया गांव में रहने वाले एक व्यक्ति की हत्या के मामले में पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार कर खुलासा किया कि यह हत्या मृतक के बैंक खाते से पैसे निकलवाने की नीयत से की गयी थी.


(फाइल फोटो)

नगर पुलिस अधीक्षक अरूण कुमार सिंह ने बताया कि 23 मई को नया गांव में रहने वाले धर्मेन्द्र का शव उसके घर में पड़ा हुआ मिला था. मृतक के जीजा राजकिशोर ने पुलिस को सूचना दी थी कि उसका साला फोन नहीं उठा रहा है. इस सूचना पर जब पुलिस उसके घर पहुंची तो उसके घर के बाहर ताला लगा हुआ मिला.
     
ताला तोड़ कर अंदर जाने पर पुलिस ने धर्मेन्द्र का शव पड़ा देखा.
     
एसपी ने बताया कि इस मामले की जांच कर रही थाना फेस-2 पुलिस ने एक सूचना के आधार पर इटावा निवासी मुकेश को गिरफ्तार किया. पूछताछ के दौरान मुकेश ने पुलिस को बताया कि 2 मई को धर्मेन्द्र एटीएम से पैसा निकाल रहा था और वह उसके पीछे खड़ा था. एटीएम से निकली पर्ची में पांच लाख 26 हजार रूपए बैलेंस दिख रहा था. यह देख कर आरोपी ने मृतक का एटीएम हड़प कर उसका पिन हासिल करने की योजना बनायी.


    
सिंह के अनुसार, 20 मई की रात को जब धर्मेन्द्र सो रहा था तब मुकेश ने उसे घर जा कर ईट मार मार कर उसे घायल कर दिया तथा उसका एटीएम का पिन तथा एटीएम कार्ड हासिल कर लिया. फिर उसने धर्मेन्द्र की ईट से कुचलकर हत्या कर दी तथा उसके घर के बाहर ताला लगाकर भाग गया.
     
एसपी ने बताया कि मुकेश बड़ी चालाकी से अंजान व्यक्ति से एटीएम से पैसा निकलवाता रहा. उसने मृतक के खाते से दो लाख 75 हजार रूपए निकलवा लिये. उन्होंने बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी के पास से दो लाख चार हजार रूपए नगद तथा हत्या में प्रयुक्त ईट बरामद कर ली है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment