राजस्थान उपचुनाव : मांडलगढ़ में कांग्रेस जीती, दो सीट पर आगे

Last Updated 01 Feb 2018 10:05:32 AM IST

राजस्थान में मांडलगढ़ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के विवेक धाकड़ ने जीत हासिल की है.


फ़ाइल फोटो

निर्वाचन विभाग के अनुसार धाकड़ को 70146 मत मिले जबकि भाजपा के शक्ति सिंह हाडा को 57170 तथा कांग्रेस के विद्रोही गोपाल मालवीय को 40 हजार से अधिक मत हासिल हुए है.

29 जनवरी को हुए उपचुनाव की मतगणना में शुरूआती दौर में भाजपा उम्मीदवार आगे था लेकिन बाद में कांग्रेस उम्मीदवार ने बढ़त बना ली.

भाजपा की कीर्ति कुमारी के निधन के कारण यह उपचुनाव कराया गया था. कांग्रेस ने भाजपा से यह सीट छीनी है.

वहीं कांग्रेस लोकसभा की दोनों सीटों पर आगे है. निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के मुताबिक, कांग्रेस के उम्मीदवार दोनों लोकसभा सीटों पर शुरुआत से ही बढ़त बनाए हुए हैं.

मतगणना का दौर जारी है, अलवर में कांग्रेस के करण सिंह यादव को अब तक 245,774 वोट मिल चुके हैं जबकि भाजपा के जसवंत सिंह यादव को 192,924 वोट मिले हैं.

अजमेर में कांग्रेस के रघु शर्मा को 154,336 वोट मिले हैं जबकि भाजपा के उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी राम स्वरूप लांबा को अभी तक 128,291 वोट मिले हैं.

 



इन तीनों सीटों पर कुल 42 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होना है.

अजमेर सीट से भाजपा सांसद सांवरलाल जाट, अलवर से सांसद महंत चांदनाथ योगी और मंडलगढ़ से विधायक कीर्ति कुमारी के निधन के कारण इन सीटों पर उपचुनाव हुए हैं.

तीनों सीटों पर मतदान 29 जनवरी को हुआ.

अलवर लोकसभा सीट पर भाजपा के जवंसत सिंह यादव, कांग्रेस के डा करण सिंह यादव, अजमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के रधु शर्मा और भाजपा के  राम स्वरूप लाम्बा के बीच जबकि माडलगढ विधानसभा में भाजपा के शक्तिसिंह हाडा और कांग्रेस के विवेक धाकड के बीच कडा मुकाबला है.

 

एजेंसियां


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment