जोर-जबरदस्ती के बाद पीजी में बच्ची की गला घोंटकर हत्या

Last Updated 21 Jul 2019 06:59:12 AM IST

पूर्वी दिल्ली के शकरपुर स्थित एक हॉस्टल में इंसानियत को शर्मसार करने वाली एक वारदात में जोर-जबरदस्ती के बाद नौ साल की बच्ची की गला घोंटकर हत्या कर दी गई।


जोर-जबरदस्ती के बाद पीजी में बच्ची की गला घोंटकर हत्या

बच्ची अपने माता-पिता के साथ लड़कों के पेयिंग गेस्ट हॉस्टल में रहती थी। उसके माता-पिता हॉस्टल में घरेलू सहायिक की नौकरी करते हैं। बच्ची को पीजी में अचेत पड़ा देख परिजन उसे वालिया नर्सिंग होम ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस बच्ची से जोर-जबरदस्ती की पुष्टि तो कर रही है, लेकिन दुष्कर्म हुआ या नहीं, इसके लिए पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। शकरपुर थाना पुलिस ने शक के आधार पर पीजी के केयर टेकर (ठेकेदार) वसीम अहमद उर्फ  सोनू (25) को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच कर रही है। 

मूलरूप से नेपाल की रहने वाली बच्ची परिवार के साथ शकरपुर स्थित एक पीजी में लंबे समय से रहती थी। उसके  परिवार में माता-पिता के अलावा तीन बड़े भाई और 11 माह की एक छोटी बहन है। वह स्कूल नहीं जाती थी, लेकिन पास में एक युवती के पास ट्यूशन पढ़ती थी। पीजी शकरपुर में ही रहने वाले एक जैन परिवार का है। वसीम अहमद नामक युवक ने उसे ठेके पर लिया हुआ है। पीजी में 30-35 छात्र रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। बच्ची  का परिवार ग्राउंड फ्लोर पर बने एक कमरे में रहता था। शुक्रवार दोपहर बच्ची की मां ऊपर की मंजिल पर काम के लिए गई थी, उसका पिता भी किसी काम से बाहर गया था। बच्ची अपनी 11 माह की बहन के साथ कमरे में अकेली थी।

कुछ देर बाद मां कमरे में पहुंची, तो देखा कि बच्ची  कमरे में अचेत पड़ी है। उसे फौरन अस्पताल ले गई, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। बच्ची की हालत देखकर अस्पताल प्रशासन ने उसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम लिए भेजा। पोस्टमॉर्टम के दौरान खुलासा हुआ कि मासूम को गला घोंटकर मारा गया है। उसके शरीर पर जोर-जबरदस्ती के निशान भी पाए गए। बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ या नहीं, फिलहाल डॉक्टरों ने अपनी रिपोर्ट पेंडिंग रखी है। शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने पीजी के केयर टेकर वसीम अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। जिला पुलिस उपायुक्त जसमीत सिंह ने कहा कि जल्द ही बच्ची की हत्या की गुत्थी सुलझ जाएगी।
पड़ोस में रहने वाली महिला ने सुनी थी बच्ची के चीखने की आवाज : बच्ची की हत्या से पूर्व पीजी के सामने रहने वाली एक महिला ने उसकी चीखने की आवाज सुनी थी। महिला भागकर अपनी बालकनी में आई, तो उसने देखा कि केयर टेकर वसीम अहमद उर्फ  सोनू बाइक लेकर बहुत जल्दबाजी में वहां से निकला था। हत्याकांड के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची, तो महिला ने पुलिस को बयान दिया। उधर,बच्ची के परिजनों ने पुलिस को बताया है कि वसीम अक्सर उसी समय पीजी में आता था, जब वे काम में व्यस्त होते थे। वह बच्ची से हंसी मजाक भी करता था।
हंसमुख स्वभाव की थी बच्ची : बच्ची  का हंसता खेलता चेहरा याद कर पड़ोसियों की आंखों से आंसू छलक आए। उसकी  की मौत की खबर मिलते ही आसपास रहने वाले लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। लोगों का कहना था कि बच्ची बेहद हंसमुख थी। आते-जाते लोगों को वह नमस्ते करना नहीं भूलती थी।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment