दिल्लीवालों को सीलिंग से मिलेगी राहत, डीडीए की बैठक में हुए कई बड़े फैसले

Last Updated 02 Feb 2018 01:06:58 PM IST

राजधानी दिल्ली में सीलिंग के खिलाफ 7 लाख से अधिक दुकानें बंद हैं. आज सीलिंग को लेकर हुई डीडीए की बैठक में राहत देने के लिए कई बड़े निर्णय किए गए हैं.


सीलिंग के विरोध में 48 घंटे के बाद का आहवान

राजधानी में व्यापारिक प्रतिष्ठानों की सीलिंग से परेशान कारोबारियों को बड़ी राहत देने के लिए कई फैसले लिए गए हैं. राजनिवास में उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ आज दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की बैठक में सीलिंग से राहत देने के लिए कई बड़े निर्णय किए गए हैं.

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता और डीडीए सदस्य विजेन्द्र गुप्ता ने बताया की कारोबारियों के साथ तीन दिन बातचीत होगी और सात फरवरी को फिर बैठक होनी है.

उन्होंने बताया कि बैठक में सीलिंग से राहत देने के लिए मास्टर प्लान 2021 में बदलाव पर तीन बडे फैसलों पर सहमति बनी है. इसमें फ्लोर एरिया रेशियो(एफएआर) में बदलाव को स्वीकृति दी गई है.

बारह मीटर चौड़ी सड़कों पर गोदामों को नियमित करने का निर्णय भी बैठक में हुआ है.



एफएआर को 180 से 300 करने पर निर्णय हुआ है. एफएआर में बढोतरी से बेंसमेंट भी सीलिंग के दायरे से बाहर हो जायेंगे. कन्वर्जन चार्ज पर पेनाल्टी आठ गुना कम की गई है.
गुप्ता ने बताया कि बैठक में लिए गए फैसलों को बाद में होने वाली बैठक में मंजूरी दी जायेगी.

इस बीच अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ (कैट) ने सीलिंग के विरोध में 48 घंटे के बाद का आहवान किया था. बंद आज से शुरु हो गया है. चैंबर आफ ट्रेड एंड इंडस्ट्रीज ने तीन दिन के बंद का आहवान किया है.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment