सीलिंग से राहत दिलाने का रास्ता तैयार

Last Updated 02 Feb 2018 02:48:00 AM IST

राजधानी के व्यापारियों को सीलिंग से राहत दिलाने का रास्ता तैयार हो गया है. शुक्रवार को दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की बोर्ड बैठक में इस पर मुहर लग जाएगी.


प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व सांसद मनोज तिवारी (File photo)

यह जानकारी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व सांसद मनोज तिवारी एवं विधानसभा में नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने साझा प्रेस कॉफ्रेंस में दी. उन्होंने दिल्ली के व्यापारियों को आस्त करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने व्यावसायिक प्रतिष्ठानों का एफएआर बढ़ाने एवं कनवर्जन शुल्क पर जुर्माना माफ करने की मांग को स्वीकृत कर लिया है.
उन्होंने कहा कि केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय ने डीडीए एवं नगर निगम के अधिकारियों के साथ लगातार बैठकों के बाद यह निर्णय लिया है. उन्हें पूरा भरोसा है कि केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी की घोषणा के बाद अब इसमें कोई गुंजाइश नहीं बची है. इसलिए व्यापारी खुद को पूरी तरह आस्त मान सकते हैं. डीडीए ने इसीलिए शुक्रवार को बैठक बुलायी है. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि वह वृहस्पतिवार को ही मॉनिटरिंग कमेटी के सदस्यों से मिले थे, उन्होंने आस्त किया है कि स्पेशल एरिया में सीलिंग को तत्काल रोक दिया गया है. उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि भविष्य में दोबारा सीलिंग का खतरा न हो, इसलिए इसका स्थायी समाधान निकाला जाए.

नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि डीडीए सदस्य होने के नाते वह व्यापारियों को आस्त करते हैं कि शुक्रवार को डीडीए बोर्ड की बैठक में निर्णय हो जाएगा. पूरी उम्मीद है कि बैठक के बाद व्यापारियों को तत्काल राहत के साथ ही भविष्य में भी सीलिंग से निजात मिल जाएगी. गुप्ता ने कहा कि केंद्र सरकार ने लोकल शॉपिंग एरिया में लगने वाला कनवर्जन चार्ज पहले ही करीब एक चौथाई कर दिया है. अब नगर निगम कनवर्जन चार्ज का 10 साल के प्रस्ताव को सीमित करके अगले कुछ दिनों में नोटिफाई कर देंगे. इस मौके पर प्रदेश महामंत्री राजेश भाटिया, रविन्द्र गुप्ता, राजीब बब्बर, हरीश खुराना, प्रवीण शंकर कपूर व अशोक गोयल भी थे.
जल्द ही शुरू होगी डी-सीलिंग : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि डीडीए के निर्णय के बाद सील हुई संपत्तियों को खुलवाया जाएगा. इसके लिए नगर निगम के नेता अधिकारियों के साथ बैठक करके कल के बाद जल्द ही सील संपत्तियों को खुलवाने की योजना पर काम शुरू कर देंगे.
व्यापारियों के साथ है भाजपा : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा व्यापारियों के दर्द को समझती है और पहले दिन से उनके साथ है. व्यापारियों के दो दिन के बंद के सवाल पर उन्होंने कहा कि निर्णय व्यापारियों को लेना है. यदि वह बंद को लेकर अपने निर्णय पर कायम है तो भी भाजपा का उनको समर्थन है. व्यापारियों की मदद के लिए उन्होंने अपने कुछ पदाधिकारियों एवं पाषर्दों को भी अलग-अलग क्षेत्रों में जिम्मेदारी सौंपी है.
व्यापारी नेता ने जताया आभार : चांदनी चौक के व्यापारी नेता सतीश गर्ग ने केंद्र के इस निर्णय को स्वागत योग्य बताया. उन्होंने कहा कि सीलिंग के मुद्दे पर केंद्र सरकार तेजी से काम कर रही है. आमतौर पर इस कार्य को करने में 45 दिन का समय चाहिए था, लेकिन सरकार ने जल्द प्रस्ताव बनाकर इस कार्य को जल्द पूरा कर दिया. डीडीए के निर्णय के बाद व्यापारियों के अच्छे दिन आ जाएंगे.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment