दिल्ली का 72 घंटे व्यापार बंद आज से

Last Updated 02 Feb 2018 02:36:56 AM IST

राजधानी दिल्ली में सीलिंग के विरोध में मंगलवार से दिल्ली के बाजार 72 घंटे के लिए बंद रहेंगे.


शुक्रवार से तीन दिन के लिए व्यापार बंद (फाइल फोटो)

व्यापारियों के संगठन कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) से जुड़े व्यापारी जहां 48 घंटे का बंद रखेंगे तो वहीं दूसरी ओर चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) से जुड़े व्यापारी 72 घंटे का अपना कारोबार बंद रख कर विरोध जताएंगे.

दोनों व्यापारी संगठनों की माने तो इस बंद में पूरी दिल्ली शामिल होगी. कैट के अनुसार जहां इस बंद में सात लाख से अधिक व्यावसायिक प्रतिष्ठान एवं 2500 से अधिक मार्किट शामिल होकर अपना कारोबार बंद रखेंगे और किसी भी तरह की कोई कारोबारी गतिविधि नहीं होगी.

कैट के अनुसार दो और तीन फरवरी को दिल्ली के सारे थोक एवं रिटेल बाज़ार पूरे तौर पर बंद रहेंगे. कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा की कल केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पूरी द्वारा दिल्ली को सीलिंग से बचाने हेतु मास्टर प्लान में संशोधन के प्रस्ताव घोषित किये गए हैं.

प्रथम दृष्टि में यह केंद्र सरकार का एक बड़ा सकारात्मक कदम है जिसका दिल्ली के व्यापारी स्वागत करते हैं. कल डीडीए अथॉरिटी की मीटिंग में इन प्रस्तावों को विस्तृत रूप से रख कर पारित किया जाना है. व्यापारियों की निगाहें इस पर नजर रख कर यह देखेंगी की किस सीमा तक इन संशोधनों के बाद दिल्ली में सीलिंग से राहत मिलेगी.

वहीं दूसरी ओर व्यापारियों के एक अन्य शीर्ष संगठन चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने सीलिंग के विरोध में 72 घंटे के दिल्ली बंद की घोषणा की है. सीटीआई के कन्वीनर बृजेश गोयल और हेमन्त गुप्ता ने कहा कि 2 से 4 फरवरी तक दिल्ली की 8 लाख दुकानें और डेढ़ लाख फैक्ट्रियां बंद रहेंगी.

इस बंद को 750 ट्रेड एसोसिएशन्स और 20 से अधिक इंडस्ट्रीयल एरिया ने समर्थन दिया है. दोनों संगठन बंद को लेकर कमर कस चुके हैं.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment