सीलिंग जारी, नार्थ दिल्ली में 24 संपत्तियां सील

Last Updated 01 Feb 2018 05:15:35 AM IST

उत्तरी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र में बुधवार को कुल 24 संपत्तियां सील की गई. आरोप है कि जहां सीलिंग की कार्रवाई की गई, उन इलाकों में बड़ी संख्या में लोग आवासीय परिसरों का व्यावसायिक इस्तेमाल कर रहे थे.


उत्तरी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र में बुधवार को कुल 24 संपत्तियां सील की गई.

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के कुल छह जोन में से चार में ही सीलिंग की कार्रवाई चली. नरेला एवं करोलबाग जोन में पुलिस बल न मिलने की वजह से सीलिंग नहीं हो सकी. दक्षिणी दिल्ली क्षेत्र में भी बुधवार को सीलिंग की कार्रवाई नहीं हुई.

मॉनिटरिंग कमेटी के निर्देश पर निगम के दस्तों ने अलग-अलग इलाकों में सीलिंग की कार्रवाई की. सिविल लाइंस के किग्सवे कैंप स्थित मॉल रोड पर कुल 5 संपत्तियों को सील किया गया है. यह पूरा इलाका आवासीय है, लेकिन बड़ी संख्या में लोग आवासीय परिसरों में व्यावसायिक गतिविधियां चला रहे थे.

केशवपुरम जोन के पीतमपुरा इलाके में लोगों ने डीडीए फ्लैट्स में दुकानें, ऑफिस आदि खोल रखे हैं. कमेटी के निर्देश पर वहां 6 संपत्तियों को सील कर दिया गया. सदर-पहाड़गंज इलाके के देशबन्धु गुप्ता रोड पर तीन संपत्तियों को सील किया गया है. जबकि करोलबाग एवं नरेला जोन में पुलिस बल न मिलने की वजह से सीलिंग की कार्रवाई नहीं चली.

कानून के दायरे में निकाला जाएगा हल : एलजी
नई दिल्ली (एसएनबी). उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आश्वासन दिया कि सीलिंग की समस्या का समाधान कानून के दायरे में किया जाएगा. इसका समाधान शीघ्र निकाला जाएगा. सीलिंग की समस्या का हल निकालने के उद्देश्य से केजरीवाल उपराज्यपाल से बुधवार को मिलने पहुंचे.

इसके पूर्व भी उपराज्यपाल ने साफ कर दिया था कि यह लाखों लोगों की आजीविका के साथ-साथ दिल्ली के योजनाबद्ध विकास से संबंधित गंभीर विषय है. उन्होंने कहा कि इस मामले को समझने के लिए व्यापारियों के प्रतिनिधियों व अन्य हितधारकों से बात भी की है.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment