सीलिंग से राहत को मास्टर प्लान में होगा संशोधन

Last Updated 01 Feb 2018 05:28:34 AM IST

केन्द्र सरकार ने दिल्ली में सीलिंग का स्थायी समाधान निकालने के लिए मास्टर प्लान 2021 में संशोधन करने का निर्णय लिया है.


सीलिंग : मास्टर प्लान में होगा संशोधन

संशोधित प्लान में दिल्ली के सभी क्षेत्रों व भवनों के लिए एकीकृत एफएआर होगा तथा व्यापारियों को कन्वर्जन चार्ज, जुर्माने आदि में भी छूट दिये जाने के साथ-साथ बेसमेंट में व्यापारिक गतिविधियां चलाने की भी अनुमति दी जाएगी.  संशोधन के मसौदे को 2 फरवरी को डीडीए की बैठक में रखा जाएगा और तीन दिन की जन सुनवाई के बाद अधिसूचना जारी कर दी जाएगी.

केन्द्रीय आवास व शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आज शाम दिल्ली में सीलिंग की समस्या के समाधान के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सरकार इस समस्या के प्रति गंभीर है और मंत्रालय में इसका समाधान खोजने के लिए लगातार बैठकें हो रही हैं.

उन्होंने कहा कि इस समस्या के लिए समस्या के मूल कारण को स्पष्ट किया जाना आवश्यक है. दिल्ली को मास्टर प्लान के परिपेक्ष्य में देखा जाना चाहिए, मास्टर प्लान में एफएआर स्पष्ट किया गया है.

72 घंटे का बंद कल से
सीलिंग का विरोध उग्र रूप अख्तियार करता जा रहा है. सीलिंग के विरोध में पूर्व घोषित 48 घंटे के बंद को बढ़ाकर व्यापारियों ने अब 72 घंटे का कर दिया है. बंद 2, 3, और 4 फरवरी को रहेगा. बुधवार को यहां व्यापारी संगठनों की हुई महापंचायत में यह निर्णय लिया गया. महापंचायत का आयोजन व्यापारियों के शीर्ष संगठन सीटीआई की ओर से किया गया था.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment