फिरौती के लिए अगवा बच्चा सकुशल मुक्त

Last Updated 01 Feb 2018 05:09:31 AM IST

ज्योतिनगर थाना क्षेत्र में 10 वर्षीय ममेरे भाई को अगवा कर मामा से एक करोड़ रुपए की फिरौती मांग रहे बदमाश के गिरोह के दो बदमाशों को महज 24 घंटे में गिरफ्तार कर पुलिस ने बच्चे को सकुशल मुक्त करा लिया.


फिरौती के लिए अगवा बच्चा सकुशल मुक्त

 जबकि पीड़ित अब्दुल खालिक का भांजा मोहसिन (25) अभी फरार है.  पुलिस उसके साथ अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही है. पकड़े गए दोनों बदमाशों के नाम गांव अफजलपुर, मुजरिया, बदायूं निवासी दानिश (22) और तारिक (21) हैं. 
पुलिस उपायुक्त डॉ. एके सिंगला के मुताबिक गली नम्बर-1, ज्योतिनगर के रहने वाले अब्दुल खालिक के 10 वर्षीय बेटे अब्दुल हन्नान को सोमवार शाम अगवा कर लिया. खालिक भी मुजरिया, बदायूं का रहने वाला है. वारदात के वक्त बच्चा भाई-बहनों के साथ ट्यूशन पढ़ने जा रहा था. खालिक की ज्योतिनगर क्षेत्र में तीन प्रिंटिंग प्रेस हैं. बदमाशों ने पीड़ित के मोबाइल पर फोन कर एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगी. पीड़ित ने मामले की सूचना पुलिस को दी. इसके बाद उपायुक्त डॉ. एके सिंगला, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त आरपी मीणा, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त-2 संदीप बयाला, एसीपी नंदनगरी सुबोध गोस्वामी आदि की टीम ने जांच-पड़ताल शुरू की.
फिरौती की पहली कॉल पानीपत के एक पीसीओ से की गई है. पुलिस ने अब्दुल खालिक से बातचीत जारी रखकर बदमाशों से फिरौती की रकम में सौदेबाजी जारी रखने को कहा. बातचीत में फिरौती की रकम एक करोड़ से 50 लाख और बाद में 50 लाख के बजाए 20 लाख में तय हो गई. फिरौती की रकम तय होते ही बदमाश  दिल्ली पहुंच गए और अलग-अलग जगहों से कॉल करने लगे. फिरौती की रकम वसूलने के लिए बदमाशों ने बच्चे के परिजनों को कुल आठ बार फोन किया.

काल ट्रैक करने पर पुलिस को बदमाशों की लोकेशन कैलाशनगर मिली और एएटीएस इंस्पेक्टर विनय यादव व स्पेशल स्टाफ की टीम ने कैलाशनगर के आसपास निगरानी शुरू की और दो युवकों के साथ पार्क में घूम रहे एक बच्चे को पहचान कर दोनों बदमाशों तारिक और दानिश को पकड़कर बच्चा मुक्त करा लिया.

सकुशल रिहाई के लिए नहीं छापी थी खबर
इस बच्चे के अपहरण की सनसनीखेज वारदात विगत सोमवार को हुई थी. पुलिस ने बच्चे की हिफाजत और अपहर्ताओं तक पहुंचने के लिए मीडिया से अपील की थी कि यह खबर प्रकाशित न की जाए. इसका हमने भी पालन किया. इसका नतीजा यह रहा कि पुलिस बच्चे को सकुशल मुक्त कराने में कामयाब हो गई.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment