दुनिया को शान्ति का मार्ग भारत ही दिखायेगा: शिवराज

Last Updated 05 Jan 2018 03:02:12 PM IST

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि दुनिया के विकसित देशों में जब सभ्यता का विकास ही नहीं हुआ था, तब भारत में वेदों की ऋचाएं रच ली गई थीं, दुनिया भर को शान्ति का मार्ग भारत ही दिखायेगा.


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

चौहान आज उज्जैन में तीन दिवसीय शैव महोत्सव शुभारंभ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि शैव महोत्सव की प्राचीन परम्परा है, यह जारी रहना चाहिये, महाकालेश्वर की नगरी उज्जैन से प्रारम्भ हुआ शैव महोत्सव द्वादश ज्योतिर्लिंगों तक जायेगा.

उन्होंने कहा कि भगवान शंकर सामाजिक समरसता का सन्देश देने वाले हैं, शैव महोत्सव सामाजिक समरसता का सन्देश देने का कार्य करेगा, दुनिया को अगर बचाना है तो भारतीय संस्कृति को बचाना होगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि एकात्म यात्रा हो या शैव महोत्सव, दोनों का सन्देश यही है कि सारे भेद मिटाते हुए समाज को जोड़ा जाये. विश्व में आज जिस तरह का टकराव है, उसे दूर करने का उपाय भारतीय संस्कृति ही करेगी.

चौहान ने कहा कि सरकार का काम विकास करना तो है ही, लोगों की जिन्दगी भी बनाना जरूरी है, इसलिये नर्मदा सेवा, एकात्म यात्रा और शैव महोत्सव जैसे आयोजन करना आवश्यक है.

 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment