भाजपा ने बंगाल में हर बूथ पर केन्द्रीय बल की तैनाती की मांग की

Last Updated 13 Mar 2019 04:36:48 PM IST

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चुनाव आयोग से बुधवार को मांग की कि पश्चिम बंगाल को अत्यधिक संवेदनशील राज्य घोषित किया जाए तथा राज्य के प्रत्येक मतदान केन्द्र पर केन्द्रीय बलों की तैनाती की जाये।


केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद

केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, निर्मला सीतारमण, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और भूपेन्द्र यादव ने चुनाव आयोग जाकर मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा एवं दो आयुक्तों को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने राज्य में एक मीडिया पर्यवेक्षक भी नियुक्त करने की मांग की।

बाद में श्री प्रसाद ने बाहर संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘हमने मांग की है कि पश्चिम बंगाल को अत्यधिक संवेदनशील राज्य घोषित किया जाए। हमने यह भी मांग की है कि सभी मतदान केन्द्रों पर केन्द्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती की जाए। हमने चुनाव आयोग को बताया है कि बंगाल का स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव का ट्रैक रिकॉर्ड बहुत खराब है। हाल ही में ग्राम पंचायत एवं स्थानीय निकाय चुनावों में हिंसा के कारण सौ से अधिक लोगों की जानें गयी हैं।’’

उन्होंने कहा कि केन्द्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती केन्द्रीय पर्यवेक्षक की निगरानी में होनी चाहिए। पश्चिम बंगाल में मीडिया को स्वतंत्रता नहीं है। लोकतंत्र के लिए मीडिया की स्वतंत्रता जरूरी है। इसलिए हमने मीडिया पर्यवेक्षक की तैनाती की भी मांग की है। उन्होंने कहा कि राज्य में हिंसा का इतिहास रहा है और यह चुनाव देश के लोकतंत्र एवं भविष्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।



श्री प्रसाद ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर लगाये गये आरोपों के बारे में आयोग को सूचित किया है और कहा है कि ये आरोप आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है लिहाजा श्री गांधी के खिलाफ समुचित कार्रवाई की जाए।

वार्ता
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment