लगता है सुप्रीम कोर्ट में संकट अभी सुलझा नहीं: वेणुगोपाल

Last Updated 16 Jan 2018 11:23:41 AM IST

अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने आज कहा कि ऐसा लगता है कि सुप्रीम कोर्ट में संकट अभी सुलझा नहीं है और उम्मीद जताई कि आने वाले कुछ दिनों में यह मामला ‘‘पूरी तरह सुलझ’’ जाएगा.


अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल (फाइल फोटो)

इससे एक दिन पहले उन्होंने कहा था कि शीर्ष न्यायालय में सब कुछ सुलझ गया है.

सुप्रीम कोर्ट में 12 जनवरी को तब संकट उत्पन्न हो गया था जब चार वरिष्ठतम जजों जस्टिस जे चेलमेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन बी लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ ने भारत के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के नेतृत्व में शीर्ष न्यायालय के कामकाज की खुले तौर पर आलोचना की थी.

वेणुगोपाल ने कहा, ‘‘हां, मुझे लगता है कि यह अभी सुलझा नहीं है. उम्मीद करते हैं कि दो-तीन दिन के भीतर चीजें पूरी तरह से सुलझ जाएंगी.’’

गतिरोध जारी रहने के बारे में पूछे जाने पर वेणुगोपाल ने इस बात पर सहमति जताई कि अभी गतिरोध चल रहा है.

चार जजों या सीजेआई से कोई मुलाकात या किसी तरह की बातचीत करने के बारे में पूछे जाने पर वेणुगोपाल ने कहा, ‘‘ऐसा कुछ नहीं हुआ.’’

उन्होंने हालांकि उम्मीद जताई कि आने वाले कुछ दिनों में संकट सुलझ जाएगा.

सुप्रीम कोर्ट के शीर्ष चार जजों ने कल काम शुरू कर दिया. अटॉर्नी जनरल ने इस अभूतपूर्व संकट को ‘राई का पहाड़ बना देना’ बताया था.

चारों जजों ने सुप्रीम कोर्टों में मामलों के आवंटन समेत कुछ समस्याएं उठाई और उन्होंने कहा कि कुछ ऐसे मुद्दे हैं जो देश के शीर्ष न्यायालय को प्रभावित कर रहे हैं.

भारत के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने रविवार को बार काउंसिल ऑफ इंडिया के सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल और सुप्रीम कोर्ट की बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विकास सिंह से मुलाकात की थी और उन्हें आश्वासन दिया था कि संकट जल्द ही सुलझ जाएगा और फिर से सद्भावना कायम होगी.
 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment