भारत-पाक वार्ता में भारतीय DGMO एके भट्ट की दो टूक, पाक समर्थित आतंकवाद का देंगे मुंहतोड़ जवाब

Last Updated 31 Oct 2017 06:19:08 AM IST

भारतीय सेना ने दो टूक शब्दों मे कहा कि पाकिस्तान की ओर से आतंकवाद को दिए जा रहे समर्थन को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. वह इसका मुंहतोड़ जवाब देगी.


LOC पर भारतीय सेना के जवान (फाइल फोटो)

सेना ने बताया कि पाकिस्तान के अनुरोध पर दोनों देशों के सैन्य संचालन महानिदेशकों की बातचीत हुई जिसमें भारत के सैन्य संचालन महानिदेशक ए के भट्ट ने यह बात कही.

घुसपैठ में आतंकियों की मदद कर रही पाक सेना : ले.जनरल भट्ट ने कहा सीमा पर हो रहे व्यापक नुकसान का मुख्य कारण यह है कि पाकिस्तान सेना नियंत्रण रेखा से घुसपैठ करने में आतंकवादियों की मदद कर रही है और इसके लिए वही जिम्मेदार है. उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि पाकिस्तान सेना की ओर से आतंकवाद को दिया जा रहा समर्थन अस्वीकार्य है और भारतीय सेना भविष्य में भी पाकिस्तान की आक्रामक एवं उकसावे की कार्रवाइयों का करारा जवाब देगी.

नागरिकों को निशाना नहीं बनाती भारतीय सेना : उन्होंने कहा कि भारतीय सेना उच्च पेशेवराना मानकों का पालन करती है और नागरिकों को निशाना नहीं बनाती है.

पाक ने की अग्रिम चौकियों पर नागरिकों की तैनाती : पाकिस्तान सेना ने अपनी अग्रिम चौकियों पर नागरिकों को तैनात कर रखा है और चौकियों के आसपास नागरिकों को स्थायी ठिकाना बनाने की अनुमित दे रखी है. वह इन नागरिकों का इस्तेमाल हमारे ठिकानों की सूचना देने तथा घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों को रास्ता बताने के काम के लिए कर रही है.

भारतीय चौकियों को निशाना बना फायरिंग कर रही पाक सेना : पाकिस्तान के डीजीएमओ ने आरोप लगाया कि भारतीय सुरक्षा बलों ने नियंत्रण रेखा पर बिना उकसावे की कार्रवाई की है. ले. जनरल भट्ट ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि पाकिस्तानी सेना भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर फायरिंग कर रही है.

इस साल 600 बार पाक ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन : पाकिस्तान ने इस माह की शुरुआत में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत पर संघर्ष विराम उल्लंघन के आरोपों को लेकर गुहार लगाई थी. पाकिस्तान सेना ने एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर इस वर्ष सितम्बर तक 600 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment