Ranji Trophy 2024 Semifinal : जीत के लिए विदर्भ को चार विकेट मध्य प्रदेश को 93 रन की जरूरत

Last Updated 06 Mar 2024 09:10:12 AM IST

विदर्भ ने आखिरी लम्हों में यश दुबे (94) का विकेट चटकाकर मध्य प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल के चौथे दिन मंगलवार को मैच पर अपना दबदबा बना लिया।


नागपुर : मध्य प्रदेश के खिलाफ शतक जमाने पर विदर्भ के बल्लेबाज यश राठौड़।

मैच के आखिरी दिन विदर्भ को जीत के लिए चार विकेट की जरूरत है जबकि मध्य प्रदेश के पुछल्ले बल्लेबाजों के सामने 93 रन बनाने की चुनौती है। इस मैच को जीतने वाली टीम फाइनल में मुंबई का सामना करेगी।

मैच का रुख उस समय विदर्भ की ओर मुड़ गया जब आखिरी से एक ओवर पहले आदित्य सरवते (51 रन पर दो विकेट) ने दुबे को अमन मोखाड़े के हाथों कैच कराया। जीत के लिए 321 रन का पीछा करते हुए मध्य प्रदेश ने स्टंप्स के समय छह विकेट पर 228 रन बना लिए। क्रीज पर सारांश जैन (नाबाद 16) के साथ कुमार कार्तिकेय मौजूद हैं।

लक्ष्य का पीछा करते हुए दुबे ने दूसरे छोर से विकेटों के पतन के बीच शानदार पारी खेलकर टीम के संघर्ष को जारी रखा। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 212 गेंद की पारी में धैर्य और शानदार कौशल का परिचय दिया।

उन्होंने इस दौरान 10 चौके लगाए और हर्ष गवली (80 गेंद में 67 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 106 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी के टूटने के बाद विदर्भ के गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट चटकाकर मैच पर अपना दबदबा बनाया।

पहली पारी शतक जड़ने वाले हिमांशु मंत्री दूसरी पारी में सिर्फ आठ रन बना सके। रजत पाटीदार की गैरमौजूदगी में टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज प्रभावित नहीं कर सके।

सागर सोलंकी (12), शुभम शर्मा (छह) और वेंकटेश अय्यर (19) की तिकड़ी के सस्ते में निपटने से टीम की राह कठिन हो गयी। विदर्भ के लिए तीन विकेट चटकाने वाले अक्षय वाखरे सबसे सफल गेंदबाज रहे।

इससे पहले विदर्भ ने दिन की शुरुआत छह विकेट पर 343 रन से की। टीम ने 59 रन जोड़कर बाकी के चारों विकेट गंवा दिए।

बीते दिन 97 रन पर नाबाद रहे यश राठौड़ ने अपना शतक पूरा किया वह 200 गेंद पर 141 रन बना आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे। मध्य प्रदेश के लिए अनुभव अग्रवाल ने 92 रन पर पांच विकेट चटकाए। विदर्भ की पहली पारी 170 रन पर सिमटी थी जिसके जवाब में मध्यप्रदेश ने 252 रन बनाए थे।

भाषा
नागपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment