IND vs ENG 4th Test: भारत ने इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर किया सीरिज पर कब्जा

Last Updated 26 Feb 2024 01:56:30 PM IST

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में यहां भारत ने इंग्लैंड को पांच विकेट से हरा दिया है। भारत ने श्रृंखला में 3-1 से इंग्लैंड को हराकर सीरिज पर कब्जा कर लिया है।


शुभमन गिल

भारत ने इंग्लैंड को पांच विकेट से हरा दिया है मैच जीतने के साथ साथ भारत ने सीरीज़ भी अपने नाम कर ली है गिल ने अर्धशतक लगाकर भारत को संकट से उबार दिया भारत इस श्रृंखला में 3-1 से आगे है।

रोहित शर्मा, शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल की दमदार पारी की बदौलत भारत ने मैच जीता।

रोहित शर्मा 55, शुभमन गिल 25 और ध्रुव जुरेल 39 रनों की शानदार पारी खेली।

सोमवार को चौथे दिन भारतीय टीम ने 192 रन के लक्ष्य को 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

शुरुआत में लगातार विकेट गंवाने के बाद मेजबान टीम को थोड़ी परेशानी जरूर हुई, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा के आउट होने के बाद शुभमन गिल और जुरेल के बीच नाबाद 72 रन की मैच विनिंग पार्टनरशिप हुई।

पांचवां और आखिरी टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला में शुरू होगा।

 

बता दें कि इससे पहले आज सुबह टीम इंडिया ने 40/0 के स्कोर से चौथे दिन अपनी दूसरी पारी आगे बढ़ाई। कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने दिन की शुरुआत अच्छी की। हालांकि, इंग्लैंड ने वापसी करते हुए रोहित शर्मा और जायसवाल के बीच 84 रन की पार्टनरशिप को तोड़ते हुए यशस्वी को पवेलियन की राह दिखाई। इस युवा बल्लेबाज को रूट ने 37 रन के स्कोर पर आउट किया।

फिर, कप्तान रोहित शर्मा भी 55 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें टॉम हार्टले की बॉल पर विकेटकीपर बेन फोक्स ने स्टंप्ड कर दिया। लेकिन टीम के लिए सबसे बड़ा झटका रजत पाटीदार के रूप में लगा, जो बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। इसके बाद शुभमन गिल और रविंद्र जडेजा ने भारत की लड़खड़ाई पारी को संभाला।

समयलाइव डेस्क
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment