जून में भारतीय महिला क्रिकेट टीम टी20 और वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका का करेगी दौरा

Last Updated 27 May 2022 12:43:30 AM IST

भारतीय महिला टीम जून में तीन वनडे और तीन टी20 मैचों के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी।


जून में भारतीय महिला क्रिकेट टीम टी20 और वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका का करेगी दौरा

इस बारे में श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) की कार्यकारी समिति ने गुरुवार को पुष्टि की। उन्होंने यह भी कहा कि वनडे हाल ही में शुरू हुई आईसीसी महिला चैम्पियनशिप के तहत खेला जाएगा, जो 2025 महिला क्रिकेट विश्व कप के लिए क्वालीफिकेशन का हिस्सा होगा।

भारत की महिलाओं के श्रीलंका दौरे को मंजूरी देना एसएलसी कार्यकारी समिति द्वारा लिए गए सात फैसलों में से एक है, जहां भारतीय क्रिकेटर पुणे में चल रहे महिला टी20 चैलेंज में भाग ले रही हैं, वहीं श्रीलंका वर्तमान में तीन टी20 और इतने ही वनडे के लिए पाकिस्तान का दौरा कर रहा है, जो सभी कराची में खेले जाने हैं।

आखिरी बार भारत ने 2018 में द्वीप राष्ट्र का दौरा किया था, जहां भारत ने वनडे सीरीज 2-1 और टी20 सीरीज 4-0 से जीती थी। श्रीलंका में आर्थिक संकट के बावजूद अगर यात्रा होती है, तो न्यूजीलैंड में आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रहने के बाद यह भारत की पहली द्विपक्षीय सीरीज होगी।



श्रीलंका सीरीज के बाद भारत को जुलाई-अगस्त में बर्मिघम में होने वाले राष्ट्रमंडल गेम्स में ऑस्ट्रेलिया, बारबाडोस और पाकिस्तान के साथ ग्रुप में रखा जाना है। इसके बाद 10 से 24 सितंबर तक इंग्लैंड के साथ तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेले जाएंगे।

आईएएनएस
कोलंबो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment