सीएसडी सहारा एकेडमी और बाराबंकी की विजयी शुरुआत

Last Updated 10 May 2022 01:40:07 AM IST

मेजबान सीएसडी सहारा एकेडमी ने बहराइच को और बाराबंकी ने एमसीए गोरखपुर को हराकर लेफ्टिनेंट कर्नल सुजीत कुमार नियोगी (रिटार्यड) अंडर-25 राज्य प्राइजमनी क्रिकेट प्रतियोगिता में शानदार शुरुआत की।


लखनऊ : लेफ्टिनेंट कर्नल सुजीत कुमार नियोगी (रिटार्यड) अंडर-25 राज्य प्राइजमनी क्रिकेट प्रतियोगिता की ट्राफी का अनावरण सहारा इंडिया परिवार की अधिशासी निदेशक कार्यकर्ता श्रीमती कुमकुम रॉय चौधरी और सहारा इंडिया परिवार के वरिष्ठ सदस्य सम्राट नियोगी और तृ

सीएसडी सहारा क्रिकेट अकादमी, गोमतीनगर के तत्वावधान में सोमवार से शुरू हुई इस प्रतियोगिता का उद्घाटन सीएसडी सहारा गोमतीनगर के मैदान पर सहारा इंडिया की अधिशासी निदेशक कार्यकर्ता श्रीमती कुमकुम रॉय चौधरी एवं सहारा इंडिया परिवार के वरिष्ठ सदस्य सम्राट नियोगी और तृषा नियोगी ने किया। उद्घाटन समारोह के दौरान प्रतियोगिता के कप का भी अनावरण किया गया।

लेफ्टिनेंट कर्नल सुजीत कुमार नियोगी (रि.) अंडर-25 राज्य प्राइजमनी क्रिकेट प्रतियोगिता

सीएसडी सहारा गोमतीनगर के मैदान पर बहराइच क्रिकेट एसोसिएशन ने सीएसडी सहारा के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 40 ओवर के मैच में 35.5 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 176 रन बनाए। निखिल श्रीवास्तव (35) और शाद अहमद (20)  की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की।  इसके बाद वैभव सिंह ने 33 और अमन अली ने 22 रन  बनाये। सीएसडी सहारा से अभिषेक गौड़, जय प्रकाश गुप्ता और सूर्याश रॉय को दो-दो विकेट प्राप्त हुए। जवाब में सीएसडी सहारा ने 36.3 ओवर में चार विकेट पर 179 रन बनाकर छह विकेट से उम्दा जीत हासिल की। सलामी बल्लेबाज मैन ऑफ द मैच करन शुक्ल ने 102 गेंदों पर 12 चौके व एक छक्के से अविजित 101 रन की शतकीय पारी खेली। सूर्याश  राय ने 38 रन जोड़े। बहराइच से त्रिपुरेश मिश्रा और अमन अली को दो-दो सफलता मिली।

सहारा स्टेट जानकीपुरम के मैदान पर हुए दूसरे मैच में बाराबंकी की टीम ने मैन ऑफ द मैच पार्थ पटेल (26 रन, तीन विकेट) के आलराउंड प्रदर्शन और सत्यम अवस्थी (62) के अर्धशतकों से  एमसीए गोरखपुर को  77 रन से हराया। बाराबंकी ने पहले बल्लेबाजी करते हए 28.2 ओवर में 181 रन के स्कोर पर सभी विकेट गंवा दिये। टीम से सत्यम अवस्थी की 46 गेंदों पर 13 चौको से 62 रन की अर्धशतकीय पारी के बाद पार्थ पटेल ने 26, फहद ने 24 और गुरवीर सिंह ने 23 रन की पारी खेली। एमसीए गोरखपुर से फुरकान सिद्दीकी, सूरज और विवेक को दो-दो विकेट मिले।

लक्ष्य का पीछा करते हुए एमसीए गोरखपुर 25.3 ओवर में 104 रन पर आलआउट हो गया। लगातार विकेट गिरने के चलते टीम की पारी लड़खड़ा गयी। हालांकि छठवें नंबर पर उतरे विशाल कुमार ने 44 रन की पारी खेली लेकिन टीम जीत से 77 रन दूर रह गयी। बाराबंकी से पार्थ पटेल को तीन विकेट मिले जबकि कृतज्ञ सिंह, शिवम यादव और कुलदीप चौहान को दो-दो विकेट हासिल हुए।

सहारा न्यूज ब्यूरो
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment