हनुमा और ऋषभ ने ठोके नाबाद शतक, दावा मजबूत

Last Updated 13 Dec 2020 02:17:36 AM IST

हनुमा विहारी (नाबाद 104) और विकेटकीपर ऋषभ पंत (नाबाद 103) के शानदार शतकों तथा मयंक अग्रवाल (61) और शुभमन गिल (65) के अर्धशतकों से भारत ने आस्ट्रेलिया ए खिलाफ गुलाबी गेंद से दिन रात्रि अभ्यास मैच के दूसरे दिन शनिवार को अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी का बढ़िया अभ्यास करते हुए चार विकेट पर 386 रन का मजबूत स्कोर बना लिया। भारत के पास अब कुल बढ़त 472 रन की हो गई है।


सिडनी : अभ्यास मैच में तूफानी शतक के दौरान शॉट खेलते ऋषभ पंत।

भारत ने 17 दिसम्बर से एडिलेड में होने वाले पहली दिन रात्रि टेस्ट से पूर्व इस अभ्यास मैच के पहले दिन अपनी पहली पारी में 194 रन बनाए थे जिसमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने नाबाद 55 रन बनाकर अपने कॅरियर का किसी भी प्रारूप में पहला अर्धशतक बनाया था। आस्ट्रेलिया ए की टीम 108 रन पर सिमट गई थी। लेकिन दूसरे दिन के खेल में पिच में वो डंक नदारद था जो पहले दिन दिखाई दिया था जिसके कारण एक दिन में 20 विकेट गिरे थे।

दूसरे दिन के खेल में भारतीय बल्लेबाजों ने बल्लेबाजी का शानदार अभ्यास किया। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को छोड़कर शीर्ष क्रम के अन्य सभी बल्लेबाजों ने रन बटोरे और पहली पारी की विफलता को पीछे छोड़ दिया। हनुमा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 194 गेंदों पर नाबाद 104 रन में 13 चौके लगाए जबकि पंत ने दिन के आखिरी ओवर में लगातार पांच गेंदों पर 4, 4, 6, 4, 4 लगाते हुए अपना शतक मात्र 73 गेंदों में पूरा कर लिया। पंत 73 गेंदों पर नाबाद 103 रन में नौ चौके और छह छक्के लगा चुके हैं और विकेटकीपर की जगह के लिए उन्होंने अपना दावा मजबूती से पेश कर दिया है।
पंत के नाबाद शतक के बाद अब पहले टेस्ट में विकेटकीपर के लिए काफी दिलचस्प स्थिति बन रही है। नियमित टेस्ट विकेटकीपर साहा ने पहले अभ्यास मैच में शून्य और नाबाद अर्धशतक बनाया था जबकि इस अभ्यास मैच में वह पहली पारी में खाता नहीं खोल पाए। पंत ने पहली पारी में पांच रन बनाए थे लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने जिस धमाकेदार अंदाज में शतक पूरा किया है उससे विकेटकीपर की जगह के लिए समीकरण बदल सकते हैं। पंत ने आस्ट्रेलिया ए की पहली पारी में विकेट के पीछे चार कैच भी लपके थे।

 

वार्ता
सिडनी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment