फाइनल में सीधे प्रवेश के लिए भिड़ेंगे इंडियंस व सुपरकिंग्स

Last Updated 07 May 2019 04:24:40 AM IST

आखिरी लीग मैच में पराजय झेलने वाली पिछले चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के पहले क्वालीफायर में मंगलवार को आत्मविश्वास से ओतप्रोत मुंबई इंडियंस से खेलेगी तो उसे घरेलू मैदान पर अच्छे प्रदर्शन का भरोसा होगा।


चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा।

लीग चरण के बाद अब आईपीएल के प्लेआफ मुकाबले शुरू होंगे जिसमें चेन्नई और मुंबई पहले क्वालीफायर में एक दूसरे के आमने सामने होंगी। जीतने वाली टीम 12 मई को होने वाले फाइनल में जगह बनाएगी।
दोनों टीमें तीन तीन बार खिताब जीत चुकी है। महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई टीम ने दमदार शुरुआत की लेकिन बीच में लय से भटक गई। उसे मोहाली में आखिरी लीग मैच में पंजाब ने छह विकेट से हराया। चेन्नई के लिए अच्छी बात यह है कि मैच उसके गढ़ में हो रहा है जहां उसका शानदार रिकार्ड है। चेन्नई ने एमए चिदंबरम स्टेडियम पर सात में से छह मैच जीते हैं जिसका उसे फायदा मिलेगा। हारने वाली टीम 10 मई को दूसरा क्वालीफायर खेलेगी।
लीग चरण में चेन्नई के शीषर्क्रम ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है जिसे मुंबई के बेहतरीन गेंदबाजों के सामने बेहतर खेल दिखाना होगा। मुंबई के जसप्रीत बुमराह 17, लसिथ मलिंगा 15, हार्दिक पंड्या 14, क्रुणाल पंड्या और राहुल चहर 10-10 विकेट ले चुके हैं। चेन्नई के लिए बल्लेबाजी का दारोमदार कप्तान धोनी पर ही रहा है जिन्होंने 12 मैचों में तीन अर्धशतक समेत 368 रन बनाए हैं। उनके साथ शेन वाटसन और सुरेश रैना को भी अच्छी पारियां खेलनी होगी चूंकि अंबाति रायुडू चल नहीं पा रहे हैं। चेन्नई को केदार जाधव की कमी खलेगी जिन्हें पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान कंधे में चोट लगी। उनकी जगह मुरली विजय या ध्रुव शोरे को उतारा जा सकता है।

इस सत्र में गेंदबाजी चेन्नई की ताकत रही है और यहां के धीमे विकेट पर तो उसके गेंदबाज ओर खतरनाक साबित हुए हैं। इमरान ताहिर अब तक 21 विकेट ले चुके हैं और दिल्ली कैपिटल्स के कागिसो रबाडा (25) के बाद दूसरे स्थान पर है। हरभजन सिंह और रविंद्र जडेजा ने 13-13 विकेट लिए हैं। चेन्नई के गेंदबाजों के लिए हालांकि चुनौती कड़ी है क्योंकि मुंबई के क्विंटन डिकाक (492), रोहित शर्मा (386) और हार्दिक (380) शानदार फार्म में है। कीरोन पोलार्ड को उनका दिन होने पर रोकना मुश्किल है। ऐसे में दीपक चहर पर शुरुआती विकेट लेने की जिम्मेदारी होगी जो अभी तक 16 विकेट ले चुके हैं। दोनों टीमों के आपसी मुकाबलों में इस साल मुंबई ने दोनों मैच जीते हैं।

भाषा
चेन्नई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment