ओडिशा के मुख्यमंत्री ने बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम के लिए गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्डस प्रमाण पत्र प्राप्त किया

Last Updated 11 Mar 2023 11:03:24 AM IST

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को राउरकेला में बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम को दुनिया का सबसे बड़ा फुली सीटेड हॉकी स्टेडियम होने के लिए गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड से मान्यता का प्रमाण पत्र प्राप्त किया।


ओडिशा के मुख्यमंत्री ने बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम के लिए गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्डस प्रमाण पत्र प्राप्त किया

पटनायक ने राउरकेला के स्टेडियम में चल रहे एफआईएच प्रो लीग टूर्नामेंट के दौरान प्रमाण पत्र प्राप्त किया। स्टेडियम, जो अब हॉकी बुनियादी ढांचे में बेंचमार्क है, रिकॉर्ड 15 महीनों में बनाया गया था और इसमें 20,011 लोगों के बैठने की क्षमता है।

इसे गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्डस द्वारा दुनिया के सबसे बड़े फुली सीटेड हॉकी स्टेडियम के रूप में मान्यता दी गई, जो हॉकी विश्व कप के जश्न में शामिल था और भारत और ओडिशा के लिए बहुत गर्व की बात थी।

पटनायक ने कहा: गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्डस द्वारा यह मान्यता एक वसीयतनामा है कि हमारे राज्य, ओडिशा ने एक लंबा सफर तय किया है और अंतर्राष्ट्रीय खेल मानचित्र पर अपनी छाप छोड़ी है। यह हम सभी के लिए बहुत गर्व की बात है और मैं इस परियोजना का हिस्सा रहे सभी लोगों, सुंदरगढ़ के लोगों और हॉकी प्रशंसकों को खेल के बिना शर्त समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं।

उन्होंने कहा, इसने हमें इस कठिन कार्य को पूरा करने के लिए प्रेरित किया। मैं इस सम्मान को ओडिशा के लोगों को समर्पित करता हूं।

आईएएनएस
भुवनेश्वर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment