हरमनप्रीत सिंह की हैट्रिक की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5-4 से हराया

Last Updated 13 Mar 2023 07:52:30 AM IST

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रविवार को यहां शानदार बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में एफआईएच हॉकी प्रो लीग में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5-4 से रोमांचक जीत दर्ज की।




हरमनप्रीत सिंह की हैट्रिक की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5-4 से हराया

मौजूदा विश्व चैम्पियन जर्मनी के खिलाफ अपनी प्रभावशाली 3-2 की जीत के साथ, भारतीय आक्रमण ने प्रत्येक तिमाही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंह में पानी लाने वाले गोल स्थापित किए। यह कप्तान हरमनप्रीत सिंह (14', 15', 56') की हैट्रिक थी, और जुगराज सिंह (18') और सेल्वम कार्थी (26') ने एक-एक गोल किया जिससे भारत की जीत में मदद मिली जबकि जोशुआ बेल्ट्ज (3') ऑस्ट्रेलिया के लिए काय विलॉट (43'), बेन स्टेन्स (53') और एरन जालेव्स्की (57') ने गोल किए।

यह मैच के लिए एक एक्शन से भरपूर शुरुआत थी, जिसमें पहले क्वार्टर में दोनों पक्षों ने जमकर मुकाबला किया, राउरकेला हॉकी प्रशंसकों का पूरी तरह से मनोरंजन किया, जो बड़ी संख्या में घरेलू टीम का समर्थन करने के लिए इकट्ठे हुए थे। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया ने मैच के शुरू में ही घरेलू दर्शकों के उत्साह को शांत कर दिया जब उन्होंने मैच के केवल तीसरे मिनट में गोल किया। यह जोशुआ बेल्ट्ज थे, जिन्होंने भारतीय डिफेंस को पछाड़ते हुए स्ट्राइकिंग सर्कल में प्रवेश किया।

हालांकि, शुरुआती झटकों ने घरेलू टीम की लय को प्रभावित नहीं किया, क्योंकि वे हड़ताली सर्कल में जगह बनाने के अपने प्रयास में लगातार बने रहे। दिलप्रीत सिंह ने सर्कल में ड्राइव करने के ऐसे ही एक प्रयास में भारत के लिए एक पीसी बनाया।

हरमनप्रीत, जो एक पीसी से स्कोर करने का पहला मौका चूक गई थी, ने स्कोर को बराबर करने के लिए इस अवसर को पूरी तरह से क्रियान्वित करने में महान चरित्र दिखाया। केवल एक मिनट बाद, अभिषेक ने भारत के लिए एक और पीसी स्थापित किया और हरमनप्रीत ने गेंद को नीचे रखते हुए, पोस्ट के कोने को खोजते हुए इसी तरह से रन बनाए।

आईएएनएस
राउरकेला


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment