FIFA world cup : अमेरिका को हरा नीदरलैंड क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम

Last Updated 04 Dec 2022 08:46:09 AM IST

नीदरलैंड डेंजेल डमफ्राइज के शानदार प्रदर्शन से शनिवार को यहां खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में फीफा विश्व कप के राउंड 16 मुकाबले में अमेरिका को 3-1 से शिकस्त देकर क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी।


FIFA world cup : नीदरलैंड क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम

नीदरलैंड के लिए मेंफिस डीपे (10वें मिनट), डाले ब्लाइंड (45.1वें मिनट) और डमफ्राइज (81वें) ने गोल किये। डमफ्राइज ने अन्य दोनों गोल करने में भी मदद की।

ग्रुप ए में दो जीत और एक ड्रॉ से शीर्ष पर रही नीदरलैंड को इस मुकाबले में प्रबल दावेदार माना जा रहा था और उसने इसके अनुरूप प्र्दान किया। अमेरिका के लिए एकमात्र गोल हाजी राइट ने 76वें मिनट में दागा। अच्छी टीमों को गोल करने का सिर्फ एक मौका चाहिए होता है और नीदरलैंड के साथ ऐसा ही हुआ।

मैच के शुरू में ही मिडफील्ड में अच्छे पास देखने को मिले और ऐसे ही पास पर डेंजेल डमफ्राइस ने बॉक्स के ऊपर मेंफिस डीपे को क्रॉस दिया और उन्होंने बड़ी खूबसूरती से नेट में बायीं ओर दनदनाता हुआ गोल कर दिया। अमेरिका के गोलकीपर मैट टर्नर के पास इस रोकने का कोई मौका नहीं था।

यह डीपे का 44वां अंतरराष्ट्रीय गोल था जिससे नीदरलैंड की टीम 1-0 से आगे हो गयी। हाफ टाइम से पहले इंजुरी टाइम में डेल ब्लाइंड ने टीम के लिए दूसरा गोल दाग दिया।

इससे विश्व कप में तीन बार की उप विजेता रही ‘ओरांजे’ ने बढ़त दोगुनी की। डमफ्राइज ने फिर गोल करने में मदद की, उनके क्रास पर ब्लाइंड ने भागते हुए अमेरिका के बॉक्स से गोल कर दिया जो नेट के कर्नर में पहुंचा।

भाषा
अल रेयान


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment