फ्रेंच ओपन टेनिस : क्वितोवा और सेरेना दूसरे दौर मे

Last Updated 29 Sep 2020 03:22:08 AM IST

यूएस ओपन के विजेता ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम, उपविजेता जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव, 24 वें ग्रैंड स्लैम खिताब की तलाश में लगी अमेरिका की सेरेना विलियम्स, तीसरी सीड यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना और सातवीं सीड चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा ने पहले राउंड के अपने-अपने मुकाबले जीतकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बना ली है।


पेत्रा क्वितोवा

यूएस ओपन चैंपियन और विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी थिएम ने सोमवार को पहले राउंड में क्रोएशिया के बड़ी सर्विस करने वाले और 40वीं रैंकिंग के मारिन सिलिच को दो घंटे छह मिनट में लगातार सेटों में 6-4, 6-3, 6-3 से हराकर अगले दौर में जगह बना ली जहां उनका मुकाबला अमेरिका के क्वालीफायर जैक सोक से होगा। सोक ने हमवतन रीली ओपेलका को लगातार सेटों में 6-4, 6-4, 6-3 से हराया। सोक ने यह मुकाबला एक घंटे 55 मिनट में जीता। यूएस ओपन के फाइनल में थिएम से पांच सेटों में हारने वाले ज्वेरेव ने फ्रेंच ओपन में शानदार शुरुआत की। एक साल से अधिक समय के बाद क्ले कोर्ट पर खेल रहे ज्वेरेव ने दो घंटे पांच मिनट तक चले मुकाबले में ऑस्ट्रिया के डेनिस नोवाक को लगातार सेटों में 7-5, 6-2, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

छठी सीड अमेरिका की सेरेना ने हमवतन क्रिस्टी आन को एक घंटे 41 मिनट में लगातार सेटों में 7-6 (2), 6-0 से हराया जबकि स्वितोलिना ने रूस की वारवारा ग्रेचेवा को 7-6 (2), 6-4 से हराया।  स्विट्जरलैंड के स्टेनिस्लास वावरिंका ने पूर्व ओलंपिक चैंपियन ब्रिटेन के एंडी  मरे को एक घंटे 37 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 6-3, 6-2 से हराकर दूसरे राउंड में जगह बनायी। वावरिंका ने मैच में नौ एस लगाए जबकि मरे ने दो एस लगाए। स्विस खिलाड़ी ने मुकाबले में 42 विनर्स और मरे ने 10 विनर्स लगाए। क्वितोवा ने फ्रेंच ओपन में शानदार शुरुआत करते हुए ओशन डोडिन को लगातार सेटों में  6-3 7-5 से हराया।

वार्ता
पेरिस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment