दक्षिण अफ्रीका में फेडरर-नडाल चैरिटी मैच देखने पहुंचे 50 हजार लोग, बना नया रिकार्ड

Last Updated 08 Feb 2020 01:40:05 PM IST

दुनिया के दो महान टेनिस खिलाड़ियों स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और स्पेन के रफाल नडाल के बीच शुक्रवार को यहां केप टाउन स्टेडियम में हुए एक चैरिटी मैच को देखने 51,954 लोग पहुंचे।


इस मैच को 'द मैच इन अफ्रीका' नाम दिया गया था और इसका आयोजन रोजर फेडरर फाउंडेशन ने अफ्रीका के दक्षिणी इलाके में शिक्षा सम्बंधी कार्यों के लिए 10 लाख डालर जुटाने के मकसद से किया था। यह मैच फेडरर और नडाल की अपेक्षाओं से कहीं अधिक साबित हुआ, क्योंकि इससे कुल 35 लाख डालर जुटाए जा सके।

दक्षिण अफ्रीका फेडरर की मां का जन्मस्थान है और 38 साल के फेडरर यहां आकर हमेशा भावुक हो जाते हैं। समाचार एजेसी एफे के मुताबिक फेडरर ने मैच से पहला कहा कि अपनी मां के जन्मस्थान पर एक नेक काम के लिए अपने टेनिस करियर के सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी का सामना करना जादुई अहसास है।

इस टेनिस समारोह में एक युगल मैच भी खेला गया, जिसमें फेडरर के साथ माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक तथा अरबपति बिल गेट्स भी खेले। नडाल के साथ द. अफ्रीका के कॉमेडियन एवं टेलीविजन होस्ट ट्रेवर नोह ने हिस्सा लिया। फेडरर की मां लिनेट ने मैच से पहले टॉस का सिक्का उछाला। इस एक सेट के मैच को फेडरर और गेट्स ने 6-3 से जीता।

नडाल और फेडरर के बीच जो मुकाबला हुआ, उसे भी फेडरर ने 6-4, 3-6, 6-3 से जीता। फेडरर ने कुल 20 ग्रैंड स्लैम जीते हैं जबकि नडाल ने 19 ग्लैंड स्लैम अपने नाम किए हैं। 39 ग्रैंड स्लैम जीत चुके इन दिग्गजों के बीच हुए इस मैच के लिए 2010 के फीफा विश्व कप के लिए बनाए गए केप टाउन स्टेडियम में लोगों का हुजूम जुट गया।

आयोजकों का कहना है कि इससे पहले किसी टेनिस मैच में 50 हजार से अधिक दर्शक नहीं जुटे। यह एक नया रिकार्ड है।

आईएएनएस
केप टाउन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment