भारत ने विश्व चैंपियन बेल्जियम को दी शिकस्त

Last Updated 09 Feb 2020 06:58:22 AM IST

मेजबान भारत ने सनसनीखेज प्रदर्शन करते हुए विश्व चैंपियन और विश्व की नंबर एक टीम बेल्जियम को एफआईएच प्रो लीग हॉकी के मुकाबले में 2-1 से हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की।


भुवनेश्वर : भारत और बेल्जियम के बीच खेले गये मैच का दृश्य।

यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने विश्व और यूरोपियन चैंपियन टीम को लगातार दबाव में रख शानदार जीत दर्ज की। भारत की तरफ से मनदीप सिंह ने दूसरे मिनट में और रमनदीप सिंह ने 46वें मिनट में गोल किये जबकि बेल्जियम का एकमा गोल गॉथियर बोकार्ड ने 33वें मिनट में किया।

टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके भारत की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है और वह आठ अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर आ गया है। विश्व की पांचवें नंबर की टीम भारत इस टूर्नामेंट में पहली बार खेल रहा है और उसने टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत करते हुए विश्व की तीसरे नंबर की टीम हॉलैंड को इसी स्टेडियम में पहले मुकाबले में 5-2 से हराया था।

दूसरे मैच में निर्धारित समय में स्कोर 3-3 से बराबर रहा था लेकिन भारत ने पेनल्टी शूट आउट में 3-1 से जीत हासिल की थी। टूर्नामेंट में निर्धारित समय पर मैच ड्रॉ रहने पर एक अंक मिलता है और शूट आउट में जीतने पर एक बोनस अंक भी मिलता है जिससे टीम के दो अंक हो जाते हैं।  भारत को हॉलैंड के खिलाफ दूसरे मैच से दो अंक मिले थे। इसी कलिंगा स्टेडियम में दो साल पहले 2018 में विश्व चैंपियन बनने वाले बेल्जियम की पांच मैचों में यह पहली हार है लेकिन वह 11 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष स्थान पर बना हुआ है।

 

वार्ता
भुवनेश्वर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment