नंबर वन जोकोविच कतर ओपन से बाहर

Last Updated 05 Jan 2019 03:10:41 PM IST

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच को कतर ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में सनसनीखे हार का सामना करना पड़ा है जो इस सत्र में उनकी पहली हार है।


नंबर वन जोकोविच कतर ओपन से बाहर (फाइल फोटो)

शीर्ष वरीय जोकोविच को विश्व के 24वें नंबर के खिलाड़ी रॉबटरे बतिस्ता अगुत ने तीन गेमों के संघर्ष में 6-3, 6-7, 6-4 से पराजित किया जो टूर्नामेंट में जोकोविच का लगातार तीसरा तीन गेमों तक चला मैच था। लगातार ढाई घंटे तक संघर्ष के बाद अंतत: सर्बियाई खिलाड़ी सेमीफाइनल मुकाबला हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गये। 

       
निराश दिख रहे जोकोविच ने मैच के बाद इस बारे में कहा, ‘‘क्या हुआ, मैं सिर्फ एक मैच हार गया, सिर्फ इतनी सी बात है।’’ दूसरे सेट के आठवें गेम में भी जोकोविच ने सर्विस गंवाने के बाद अपना रैकेट जमीन पर पटक दिया था।
        
स्पेनिश खिलाड़ी अगुत ने फाइनल सेट के निर्णायक ब्रेक में पहले मैच प्वांइट पर अपनी जीत सुनिश्चित की। 30 वर्षीय अगुत ने मैच के बाद कहा,‘‘ मैं इस मैच को अपने जीवनभर याद रखूंगा। मैं बहुत खुश हूं।’’ स्पेनिश खिलाड़ी अब फाइनल में जगह बनाने के लिये चेक गणराज्य के टॉमस बेर्दिच से अगला मैच खेलेंगे।
 
यह दूसरा मौका है जब करियर में अगुत ने जोकोविच को हराया है और दोनों बार उन्होंने सेमीफाइनल में ही जीत दर्ज की है। इससे पहले अक्टूबर 2016 शंघाई मास्टर्स में अगुत ने ने जोकोविच को हराया था और उस दौरान भी सर्बियाई खिलाड़ी शीर्ष रैंकिंग पर थे।


        
थकावट को भी जोकोविच की हार की वजह माना जा रहा है जिन्होंने पिछले तीन दिन में एकल मैचों में 11 सेट खेले हैं और कुल 10 घंटे से अधिक कोर्ट पर बिताये हैं। हालांकि दूसरा सेमीफाइनल उतना रोमांचक नहीं रहा जिसमें बेर्दिच ने इटली के माकरे सेचिनातो को लगातार सेटों में 7-6, 6-3 से हराकर लगातार दूसरी बार दोहा फाइनल में जगह बना ली।
        
विश्व के 73वें नंबर के खिलाड़ी बेर्दिच ने वर्ष 2015 में भी कतर ओपन फाइनल में प्रवेश किया था लेकिन वह स्पेन के डेविड फेरर से मैच हार गये थे और इस बार भी उन्हें स्पेनिश खिलाड़ी से भिड़ना होगा।

 

वार्ता
दोहा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment