सुरंग में भूस्खलन : प्रधानमंत्री मोदी ने दूसरे दिन भी मुख्यमंत्री धामी से फोन पर रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी ली, जांच कमेटी गठित

Last Updated 14 Nov 2023 07:21:31 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को फोन कर उत्तरकाशी के सिल्क्यारा के पास सुरंग में फंसे श्रमिकों के बारे में जानकारी ली।


PM Modi

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को बताया कि विभिन्न राज्य और केंद्रीय एजेंसियां परस्पर समन्वय और तत्परता के साथ राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने स्वयं मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण किया और बचाव कार्यों पर लगातार नजर रखे हुए हैं। बचाव कार्य के लिए बड़े व्यास के ह्यूम पाइप हरिद्वार और देहरादून से भेजे जाने की व्यवस्था कर दी गई है।मुख्यमंत्री ने कहा कि सुरंग के अंदर फंसे सभी मजदूर सुरक्षित हैं और उन्हें जल्द बाहर निकलने की पूरी कोशिश की जा रही है। अब तक प्रधानमंत्री दो बार मुख्यमंत्री से स्थिति की जानकारी ले चुके हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री और रेल मंत्री भी सीएम धामी से बात कर चुके हैं। केंद्रीय एजेंसियां और एक्सपर्ट मौके पर मौजूद हैं। साथ ही, धरासू एवं बड़कोट के मध्य सिल्क्यारा के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माणाधीन सुरंग में हुए भूस्खलन के अध्ययन व कारणों की जांच के लिए निदेशक उत्तराखंड भूस्खलन न्यूनीकरण एवं प्रबंधन केंद्र की अध्यक्षता में एक समिति का गठित की गई है। समिति मलबे की मिट्टी/पत्थरों के नमूने प्राप्त कर जांच करेेेगी और सुरंग में भूस्खलन जोन के लम्बत ठीक ऊपरी सतह पर पहाड़ की स्थिति की भी जांच कर रिपोर्ट देगी।

 

आईएएनएस
देहरादून


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment