चुनाव आयोग से मुलायम ने कहा, मैं ही हूं सपा अध्यक्ष, ‘साइकिल’ चुनाव चिह्न मेरे पास रहना चाहिए

Last Updated 09 Jan 2017 03:19:04 PM IST

खुद को समाजवादी पार्टी का अध्यक्ष बताते हुए मुलायम सिंह ने चुनाव आयोग से कहा कि पार्टी का चुनाव चिह्न ‘साइकिल’ उनके खेमे के पास रहना चाहिए.


समाजवादी पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह (फाइल फोटो)

खुद को समाजवादी पार्टी का अध्यक्ष बताते हुए मुलायम सिंह यादव ने आज चुनाव आयोग से कहा कि अखिलेश यादव खेमे द्वारा आयोजित अधिवेशन ‘असंवैधानिक’ था और पार्टी का चुनाव चिह्न ‘साइकिल’ उनके खेमे के पास रहना चाहिए.
   
मुलायम अपने करीबी अमर सिंह और शिवपाल सिंह यादव के साथ आयोग पहुंचे. उन्होंने अपने बेटे और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व वाले पार्टी के धड़े की ओर से जमा किये गये पार्टी नेताओं के हलफनामों को चुनौती दी और आरोप लगाया कि वे फर्जी हैं. उन्होंने आयोग से इन हलफनामों का सत्यापन कराने को कहा.
   
पार्टी सूत्रों ने कहा कि मुलायम ने चुनाव आयोग से यह भी कहा कि जिस अधिवेशन में अखिलेश को पार्टी अध्यक्ष बनाया गया था, उसे बुलाने वाले रामगोपाल यादव को उससे पहले पार्टी से निकाल दिया गया था और इसलिए सपा के विधान के मुताबिक सम्मेलन असंवैधानिक था.
   
मुलायम ने यह भी कहा कि अधिवेशन में अखिलेश को पार्टी अध्यक्ष नियुक्त करने और उन्हें संरक्षक बनाने का प्रस्ताव पारित हुआ था लेकिन उन्हें पार्टी अध्यक्ष के पद से हटाने का कोई प्रस्ताव नहीं आया था.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment