आने वाले पांच साल के लिए बना रहे हैं विकास का रोडमैप : प्रधानमंत्री मोदी

Last Updated 31 Mar 2024 06:31:50 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार तीसरे कार्यकाल की तैयारी में अभी से जुट गई है। हम आने वाले पांच साल का रोडमैप बना रहे हैं। नई सरकार बनने के बाद पहले सौ दिनों में हमें कौन से बड़े फैसले लेने हैं, इस पर तेजी से काम चल रहा है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

दरअसल, आम चुनाव की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरठ से चुनावी अभियान की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने एक रैली को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार तीसरे कार्यकाल की तैयारी कर रही है। सौ दिनों में बड़े फैसले लेने हैं, उसका रोडमैप बन रहा है। अभी तो विकास का ट्रेलर ही देखा है। अभी बहुत आगे जाना है। मोदी को आने वाली पीढ़ियों की चिंता है। दस साल का रिपोर्ट कार्ड सामने है। जो असंभव था, वह हो रहा है। रामलला का मंदिर बन रहा है। ब्रज में कान्हा और राधा तो होली खेली ही अवध में रामलला ने भी होली खेली। तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाया, यह हजारों महिलाओं की जिंदगी बचा रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम सच्चाई बन चुका है। 370 भी असंभव लगता था। यह हटा और वहां तेज विकास भी हो रहा है। अब लोग 370 सीट का आशीर्वाद दे रहे हैं।

उन्होंने कहा, "मोदी गरीबी को भली-भांति समझता है। मुफ्त इलाज के लिए आयुष्मान योजना बनाई। 80 करोड़ लोगों को राशन दे रहे हैं। जिसको किसी ने नहीं पूछा, उसे हमने पूजा है। जब भारत दुनिया में नंबर तीन पर पहुंचेगा तो देश में गरीबी तो दूर होगी ही। भारत एक सामर्थ्यवान, एक सशक्त देश बनेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि साथियों मैंने लाल किले से कहा था, यही समय है, सही समय है। भारत का समय आ गया है। भारत चल पड़ा है। आज भारत में तेजी से आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर बन रहे हैं। आज भारत इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण पर अभूतपूर्व निवेश कर रहा है। आज हर सेक्टर में नौजवानों के लिए अनगिनत नए अवसर बन रहे हैं। आज देश की नारी शक्ति नए संकल्पों के साथ आगे आ रही है। आज दुनियाभर में भारत की साख नई ऊंचाई पर है।

उन्होंने कहा कि कभी अयोध्या में राम मंदिर बनेगा, ये लोगों को मुश्किल लगता था। लेकिन, राम मंदिर बना और इस बार अवध में रामलला ने भी खूब होली खेली। आर्टिकल 370 भी हटा है और जम्मू कश्मीर का विकास भी हो रहा है। ये मोदी गरीबी से टक्कर लेकर यहां पहुंचा है, इसलिए हर गरीब का दुख, हर गरीब की तकलीफ मोदी भली-भांति समझता है, जिसे किसी ने नहीं पूछा, उसका सम्मान हमने लौटाया है।

पीएम मोदी ने कहा कि हमने वन रैंक-वन पेंशन लागू किया। पूर्व सैनिकों को उनके हक के एक लाख करोड़ से ज्यादा रुपए दिए। तीन तलाक के खिलाफ एक सख्त कानून भी लोगों को असंभव लगता था। आज तीन तलाक के खिलाफ न सिर्फ कानून बन सका है, बल्कि ये हजारों मुस्लिम बहनों की जिंदगी भी बचा रहा है। आज पूरा देश कह रहा है कि तीसरी बार मोदी सरकार। 4 जून को 400 पार होगा।

उन्होंने कहा कि 2024 के चुनाव की पहली रैली मेरठ में ही हो रही है। 2024 का यह चुनाव सिर्फ सरकार बनाने का नहीं है। 2024 का चुनाव विकसित भारत बनाने के लिए है। 2024 का जनादेश भारत को तीसरी आर्थिक महाशक्ति बनाएगा। मैं आपको याद कराना चाहता हूं कि जब भारत 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था था तो चारों तरफ गरीबी थी, जब भारत 5वें नंबर पर पहुंचा तो 25 करोड़ देशवासी गरीबी से बाहर निकलने में सफल हुए। जब भारत दुनिया में नंबर 3 पर पहुंचेगा, तो देश में गरीबी तो दूर होगी ही, देश भी सशक्त होगा।

आईएएनएस
मेरठ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment