Fire in Dumping Ground Noida: डंपिंग ग्राउंड में लगी आग बेकाबू, लोगों को सांस लेने हो रही दिक्कत

Last Updated 26 Mar 2024 10:19:30 AM IST

नोएडा के सेक्टर-32 में हॉर्टिकल्चर के डंपिंग ग्राउंड में भीषण आग लग गई है। आग 25 मार्च की शाम 6 बजे लगी थी। उसके बाद से अभी तक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं।


Fire in Dumping Ground Noida

आग सूखे पत्तों, पौधों और घास में लगी हुई है। जिस पर काबू पाने में फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। जानकारी के मुताबिक, आग बुझाने में अभी तकरीबन 2 से 3 दिन का समय और लगने की उम्मीद है।

नोएडा के सेक्टर-32 स्थित वेब सिटी प्रोजेक्ट के पीछे कूडे के डंपिंग ग्राउंड में लगी आग पर, अब तक काबू नहीं पाया जा सका है। पूरी रात फायर ब्रिगेड की 35 से ज्यादा गाड़ियां आग पर काबू पाने में लगी रही। लेकिन सुबह हवा के कारण आग भड़क उठी और फायरकर्मी उसे बुझाने में जुटे हैं।

चीफ फायर अधिकारी के अनुसार, आग पर पूरी तरह काबू पाने में दो से तीन दिन तक का समय लग सकता है। आग से निकलने वाली जहरीली गैस और पॉल्यूशन के कारण आसपास और आसपास के लोगों को सांस लेने में दिक्कत का समाना करना पड़ रहा है।

सड़कों पर लोगों को वाहन चलाने में परेशानी हो रही है। पॉल्यूशन की वजह से निठारी, सेक्टर-29, सेक्टर-32, सेक्टर-34 सेक्टर-35, मोरना गांव के लोगों को सांस लेने में परेशानी हो रही है। सेक्टर-35 स्थित एक बड़ा हॉस्पिटल भी इस प्रदूषण की चपेट में आ गया है।

गौरतलब है कि पिछले साल भी इसी मैदान में भीषण आग लग गई थी। उस समय आग बुझाने में करीब एक हफ्ता लगा था।

 

आईएएनएस
नोएडा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment