केंद्र सरकार ने UP, झारखंड में 2,333 करोड़ की राजमार्ग परियोजनाओं को मंजूरी दी

Last Updated 27 Feb 2024 07:52:59 PM IST

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश और झारखंड में 2,333 करोड़ रुपये की राजमार्ग परियोजनाओं को मंजूरी देने की घोषणा की।


केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्ग-135ए के जौनपुर-अकबरपुर सेक्शन पर 1894.76 करोड़ रुपये की लागत से 29 किमी लंबे 4-लेन जौनपुर बाइपास के निर्माण को मंजूरी दे दी गई है।

वर्तमान प्रस्ताव से जौनपुर शहर के घनी आबादी वाले हिस्से में यातायात सुगम होगा। ग्रीनफील्ड बाइपास के विकास से परियोजना राजमार्ग से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 128ए, राष्ट्रीय राजमार्ग 731 और राष्ट्रीय राजमार्ग 31 को भी कनेक्टिविटी मिलेगी।

इस परियोजना का उद्देश्य सुचारू, सुरक्षित यातायात प्रवाह सुनिश्चित करना और सड़क उपयोगकर्ताओं के यात्रा समय को कम करना है। राजमार्ग में गंगा नदी पर एक प्रमुख ब्रिज भी शामिल है, जो क्षेत्र की कनेक्टिविटी में सुधार करेगा।

438.34 करोड़ रुपये की लागत से राष्ट्रीय राजमार्ग-114 पर झारखंड के गिरिडीह शहर के चारों ओर पक्की आधार वाले टू-लेन बाइपास के निर्माण को भी मंजूरी दी गई है।

मंत्री ने कहा कि प्रस्तावित गिरिडीह बाइपास से रांची से देवघर तक यात्रा का समय कम हो जायेगा। साथ ही गिरिडीह शहर के चारों ओर बाइपास सड़क के निर्माण से क्षेत्र का सामाजिक-आर्थिक विकास होगा।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment