ग्रेटर नोएडा में भारतीय किसान यूनियन का प्रदर्शन, अधिकारियों को मांगपत्र सौंपा

Last Updated 21 Feb 2024 04:49:47 PM IST

पंजाब और नोएडा-ग्रेटर नोएडा के किसानों का लगातार चल रहा आंदोलन बुधवार को तेज होता दिखा। भारतीय किसान यूनियन ने किसान आंदोलन के समर्थन में कई जिलों में ट्रैक्टर मार्च निकाला और 15 मांगों का एक पत्र अधिकारियों को सौंपा।


ग्रेटर नोएडा में भारतीय किसान यूनियन का प्रदर्शन

गौतम बुद्ध नगर में ग्रेटर नोएडा के परी चौक से लेकर सूरजपुर कलेक्ट्रेट तक भारतीय किसान यूनियन ने हजारों की संख्या में किसानों के साथ ट्रैक्टर मार्च निकाला। सूरजपुर कलेक्ट्रेट पहुंचकर किसान धरने पर बैठे और अपनी 15 मांगों का एक पत्र अधिकारियों को सौंपा।

भारतीय किसान यूनियन के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष पवन खटाना ने बताया कि पंजाब का किसान दिल्ली जाना चाहता है, उसे हरियाणा पुलिस बॉर्डर पर क्यों रोक रही है? बड़ी-बड़ी कंक्रीट की दीवारें बनाकर उन्हें रोका जा रहा है और उनकी मांगों पर कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी किसान पिछले तीन महीने से लगातार धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं और अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं।

पवन खटाना ने कहा कि हम किसानों ने अपनी जमीन नोएडा के विकास, जेवर एयरपोर्ट समेत अन्य कामों के लिए दी है। लेकिन, आज भी हम अपनी मांगों को लेकर भटकते दिखाई दे रहे हैं। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अगर किसानों के लिए एक समिति का गठन कर उनकी मांगों को नहीं माना गया तो दिल्ली पहुंचकर यह किसान अपनी आवाज ऊपर तक पहुंचाएंगे और दिल्ली के बॉर्डर पर भी संघर्ष होगा।

आईएएनएस
ग्रेटर नोएडा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment