UP में SP और कांग्रेस के बीच गठबंधन की घोषणा, 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

Last Updated 21 Feb 2024 06:47:50 PM IST

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन की घोषणा बुधवार को हो गई। कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि, बाकी बची 63 सीटों पर समाजवादी पार्टी उम्मीदवार उतारेगी।


UP में SP और कांग्रेस के बीच गठबंधन की घोषणा

राजधानी लखनऊ में आयोजित संयुक्त प्रेसवार्ता में कांग्रेस के यूपी प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि हम मिलकर लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई लड़ेंगे। कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस जिन सीटों पर लड़ने जा रही है, उसमें रायबरेली, अमेठी, कानपुर, फतेहपुर सीकरी, बांसगांव, सहारनपुर, प्रयागराज, महराजगंज, बनारस, अमरोहा, झांसी, बुलंदशहर, गाजियाबाद, मथुरा, सीतापुर, बाराबंकी और देवरिया शामिल हैं। शेष 63 सीटों पर समाजवादी पार्टी चुनाव लड़ेगी।

सपा के नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि हम भारत को बचाने के लिए और भाजपा को हटाने के लिए एक साथ आए हैं। आज किसान परेशान हैं। जवान परेशान हैं। लोकतंत्र खतरे में है। ऐसे में हम भाजपा को हटाने के लिए संकल्प लेकर साथ आए हैं।

सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बताया कि इंडिया गठबंधन के तहत सपा और कांग्रेस का गठबंधन हो गया है। मध्य प्रदेश की एक सीट खजुराहो पर सपा अपने सिंबल पर चुनाव लड़ेगी।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि आज हमारा गठबंधन हो गया है। हम सभी 17 सीटों पर मजबूती के साथ चुनाव लडेंगे। हम सपा के सभी सदस्य और कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता मिलकर चुनाव लड़ेंगे और निश्चित तौर पर एनडीए को हराएंगे।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment