यूपी में 24 मई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू

Last Updated 16 May 2021 12:34:44 AM IST

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में लागू आंशिक कोरोना कर्फ्यू (लॉकडाउन) को सोमवार 24 मई की सुबह सात बजे तक के लिए बढ़ा दिया है।


यूपी में 24 मई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू

इसके साथ ही सरकार ने अंत्योदय एवं पात्र गृहस्थी श्रेणी के राशन कार्ड धारकों को तीन माह के लिए प्रति यूनिट तीन किलोग्राम गेहूं तथा दो किलोग्राम चावल निशुल्क उपलब्ध कराने और परम्परागत कामगारों को एक माह के लिए एक-एक हजार रुपए का भरण-पोषण भत्ता देने का भी फैसला लिया है।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने शनिवार को इस आशय की जानकारी दी। प्रवक्ता के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में शनिवार को वचरुअल माध्यम से संपन्न हुई मंत्रिमंडल की बैठक में प्रदेश में लागू आंशिक कोरोना कर्फ्यू (लॉकडाउन) को सोमवार 24 मई की सुबह सात बजे तक बढ़ाने समेत कई महत्वपूर्ण फैसले किए गए।

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘आंशिक कोरोना कर्फ्यू के माध्यम से प्रदेश में संक्रमण को नियंत्रित करने में बड़ी मदद मिल रही है। इसके दृष्टिगत इसकी अवधि को बढ़ाया जा रहा है।

यहां जारी एक बयान के अनुसार, सरकार की खाद्यान्न योजनाओं से राज्य के करीब 15 करोड़ लोगों को लाभ होगा। उन्होंने बेसिक शिक्षा को छोड़कर अन्य सभी स्तर की शिक्षण संस्थाओं में 20 मई, 2021 से ऑनलाइन क्लास का संचालन प्रारम्भ किए जाने के निर्देश दिए।

सहारा न्यूज ब्यूरो
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment