करीबियों पर गहराया शक पत्नी समेत चार से पूछताछ

Last Updated 04 Feb 2020 06:25:47 AM IST

विश्व हिन्दू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन हत्याकाण्ड में पुलिस की जांच करीबियों के आसपास चल रही है।


करीबियों पर गहराया शक पत्नी समेत चार से पूछताछ

पुलिस का शक करीबियों पर गहराता जा रहा है। इन करीबियों में दो लोग गोरखपुर के बताये जा रहे हैं। इनमे से एक का झगड़ा 2016 में रणजीत से एक वैवाहिक समारोह में हुआ था, जबकि दूसरा स्कूल संचालक बताया जा रहा है, जिससे उनका लेनदेन विवाद प्रकाश में आया है। इसके अलावा पुलिस कई अन्य बिन्दुओं पर भी जांच कर रही है।

जांच को लेकर सोमवार को पुलिस की चार टीमें ओसीआर बिल्डिंग में कई घंटे मौजूद रहीं। इस दौरान पुलिस ने पत्नी समेत चार लोगों से कई बार पूछताछ की। पूछताछ करने वाले पुलिस अधिकारियों में क्राइम ब्रांच के एडीसीपी दिनेश पुरी, एसीपी आलोक सिंह, एसीपी हजरतगंज अभय कुमार मिश्र, एसीपी क्राइम दीपक कुमार सिंह शामिल थे, जिन्होंने सोमवार को कई लोगों से पूछताछ की।

इस दौरान सबसे ज्यादा सवाल जवाब पहली पत्नी कालिन्दी से किए गए। कालिन्दी रविवार सुबह हत्या से पूर्व रणजीत बच्चन के साथ मार्निगवाक पर थी, लेकिन वह बीच रास्ते से वापस चली गयी थी। हजरतगंज पुलिस ने वारदात से एक दिन पहले ही गोरखपुर से लखनऊ में रणजीत के घर आए अभिषेक पटेल और उसकी पत्नी ज्योति से पूछताछ कर उनके बयान दर्ज किए।

दोनों ने बताया कि रणजीत ने उन्हें सरकारी नौकरी दिलाने के लिए लखनऊ बुलाया था। वे लोग आदित्य श्रीवास्तव के साथ गोरखपुर से शनिवार रात लखनऊ आए थे। नौकरी किस विभाग में दिलाने को कहा था। इसके लिए क्या रकम की मांग की गई थी। रणजीत ने उन्हें किससे मिलाने को कहा था। इन सवालों पर दम्पत्ति ने साफ जवाब नहीं दिया और टाल गए।

रणजीत की पत्नी कालिन्दी ने पुलिस को  बताया कि 2016 में गोरखपुर में एक स्कूल संचालक से शादी समारोह में एक युवक से उनके पति का काफी झगड़ा हुआ था। यह झगड़ा इतना बढ़ गया था कि दोनों लोगों ने एक दूसरे को जान से मारने की धमकी दी थी। इसके बाद भी कई बार इन लोगों का आमना-सामना हुआ तो गाली-गलौज हुई थी। उनका एक और विवाद एक व्यक्ति से लेनदेन को लेकर चल रहा था।

रक्षामंत्री ने की पुलिस आयुक्त से पूछताछ : इस मामले में सोमवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पुलिस आयुक्त व जिलाधिकारी को फोन कर पूरे मामले पर बातचीत कर जांच पर प्रोग्रेस रिपोर्ट ली। इस बीच उन्होंने कई बिन्दुओं पर अधिकारियों को निर्देशित भी किया।

सहारा न्यूज ब्यूरो
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment