मथुरा में बीपीएल कार्ड धारकों को मिले बिजली के मुफ्त कनेक्शन

Last Updated 23 Jul 2017 05:07:34 PM IST

उत्तर प्रदेश में गरीबों को मुफ्त बिजली कनेक्शन देने की योजना के तहत आज ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने रविवार को गरीबी रेखा के नीचे गुजर बसर कर रहे बीपीएल कार्ड धारको को निशुल्क बिजली के कनेक्शन प्रदान किये.


(फाइल फोटो)

इस मौके पर श्री शर्मा ने कहा कि योगी सरकार आम गरीब के हितो एवं कल्याण के लिये कई कार्य कर रही है. इसी योजना के तहत प्रदेश के 624 स्थानो पर गरीबो को निशुल्क बिजली के कनेक्शन प्रदान किये जा रहे है. उनका कहना था कि केन्द्र सरकार ने जहां गरीबों को मुफ्त रसोई गैस के कनेक्शन दिए वहीं प्रदेश सरकार बीपीएल कार्ड धारकों एवं गरीबों को मुफ्त बिजली के कनेक्शन दे रही है.
      
उन्होने कहा पहले सरकार गरीबो के बारे मे नही सोचती थी क्योकि पहले शरीर यहॉ रहता था और आत्मा इटली मे रहती थी लेकिन केन्द्र की मोदी की सरकार एवं प्रदेश की योगी  सरकार हर समय गरीबो के कल्याण एवं विकास के लिये काम कर रही है .
       
कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मीनारायण के एक कार्यक्रम मे बिजली गुल होने के बारे मे पूछे जाने पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि इससे परेशानी तो होती है हालांकि पहले बिजली आती ही नही थी मगर अब बिजली आती है. इसे मुद्दा बनाना ठीक नही है.


      
उन्होंने कहा कि सैफई सिस्टम को पूरी तरह खत्म कर दिया गया है. अब पूरे प्रदेश में जहां समान रूप से बिजली दी जा रही है वहीं समान रूप से विकास भी हो रहा है. उनका कहना था कि उत्तर प्रदेश को अपराध एवं भ्रष्टाचार मुक्त करने का काम तेजी से किया जा रहा है. योगी सरकार की योजना गरीबों के घर को रोशन करने की है.
        
योजना के तहत बीपीएल कार्ड नही होने पर गरीबों को 80 और 120 रूपए में बिजली का कनेक्शन देने की योजना है. मध्यम वर्ग के लोग किश्तों में पेमेन्ट कर कनेक्शन ले सकते हैं.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment