उत्तर प्रदेश के रायबरेली में जमीन के विवाद में पांच की हत्या, दो को जिंदा जलाया

Last Updated 27 Jun 2017 12:41:42 PM IST

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में जमीन पर कब्जे के विवाद को लेकर भीड़ ने तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी और दो अन्य को कथित रूप से जलाकर मार डाला.


जमीन के विवाद में 5 की हत्या (फाइल फोटो)

पुलिस सूत्रों ने आज रायबरेली में बताया कि प्रतापगढ़ के संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र स्थित तेवारा गांव का प्रधान रोहित शुक्ला उंचाहार कोतवाली क्षेत्र के भुसई का पुरवा में ससुराल की तरफ से खुद को मिली एक जमीन पर घर का निर्माण करवा रहा था. पास के ही अपटा गांव की महिला प्रधान रामश्री का बेटा राजा यादव कल वहां पहुंचा और यह कहकर निर्माण कार्य रकवा दिया कि ग्राम सभा की जमीन पर अवैध रूप से निर्माण कराया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि इस बात की जानकारी मिलने पर रोहित और उसके साथी अनूप, अंकुश, करमचंद और बच्चा शुक्ला देर रात राजा से बात करने के लिये अपटा गांव पहुंचे थे. रोहित ने कहा कि वह जिस जमीन पर निर्माण करा रहा है, वह उसके ससुर ने उसे दी है. इसी बीच विवाद बढ़ गया और राजा यादव के भाई कृष्ण कुमार ने हवा में गोलियां चलानी शुरू कर दीं.

सूत्रों ने बताया कि खुद को घिरता देख रोहित और उसके साथी वहां से जीप से भागे. राजा यादव और उसके साथियों ने उनका पीछा किया. रोहित की गाड़ी गांव से बाहर निकल रही थी कि तभी रास्ते में शौच के लिये जा रहे एक बुजुर्ग से टकराने के कारण वह अनियंत्रित होकर खम्भे से जा टकरायी.



जीप के रकने तक राजा यादव और उसके 70-80 साथी मौके पर पहुंच गये. इससे रोहित और उसके साथियों को भागने का मौका नहीं मिला और भीड़ ने सभी को लाठी-डंडों से पीटना शुरू कर दिया जिससे उनमें से रोहित, करमचंद और बच्चा की मौत हो गयी. अनूप और अंकुश की जीप में जलकर मौत हो गयी. आशंका व्यक्त की जा रही है कि दो लोगों को जीप में फूंक दिया गया.

पुलिस ने इस मामले में राजा यादव, कृष्ण कुमार समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है. मामले की जांच की जा रही है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment