राजस्थान में CM की रेस से बाहर हुए बाबा बालकनाथ, सोशल मीडिया पोस्ट पर की घोषणा

Last Updated 09 Dec 2023 12:43:59 PM IST

राजस्थान विधानसभा में प्रचंड जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) यहां किसे मुख्यमंत्री बनाएगी, इस पर अब तक सस्पेंस बरकरार है। इस बीच मुख्यमंत्री की रेस में शामिल भाजपा के नवनिर्वाचित विधायक और सबसे चर्चित चेहरा बाबा बालकनाथ ने एक बयान जारी कर खुद को इस रेस से बाहर कर लिया है।


राजस्थान में CM की रेस से बाहर हुए महंत बालकनाथ

राजस्थान की तिजारा विधानसभा से चुनाव जीतने के बाद लोक सभा की सदस्यता से इस्तीफा देने वाले महंत बालकनाथ को मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदारों में गिना जा रहा था। लेकिन उन्होंने शनिवार को स्वयं सोशल मीडिया पर यह घोषणा कर दी कि वह सीएम पद की रेस में नहीं है।

महंत ने अपनी भूमिका को साफ करते हुए कहा कि जनता ने उन्हें पहली बार सांसद व पहली बार विधायक बना कर राष्ट्रसेवा का अवसर दिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में उन्हें अनुभव प्राप्त करना है।

उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा, "पार्टी व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जनता-जनार्दन ने पहली बार सांसद व विधायक बना कर राष्ट्रसेवा का अवसर दिया। चुनाव परिणाम आने के बाद से मीडिया व सोशल मीडिया पर चल रही चर्चाओं को नज़र अंदाज़ करें। मुझे अभी प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में अनुभव प्राप्त करना है।"


बता दें कि बाबा बालकनाथ जिन्हें राजस्थान का योगी भी कहा जाता है, ने 2019 में बीजेपी के टिकट पर अलवर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद चुने गए थे। पार्टी ने उन्हें इस बार जिले की तिजारा सीट से विधानसभा चुनाव का टिकट दिया था। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी इमरान खान को हराकर जीत दर्ज की।

आईएएनएस
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment