CM अशोक गहलोत का रिवरफ्रंट प्रोजेक्ट के उद्घाटन का कोटा दौरा रद्द

Last Updated 12 Sep 2023 11:26:49 AM IST

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोटा की अपनी यात्रा रद्द कर दी है, जहां उन्हें मंगलवार को 1,400 करोड़ रुपये की बहुप्रतीक्षित चंबल रिवरफ्रंट का उद्घाटन करना था।


राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

गहलोत ने सोमवार देर रात एक्स पर अपनी पोस्ट में कहा, ''कोटा में चंबल रिवरफ्रंट का का उद्घाटन मेरे द्वारा 12-13 सितंबर को प्रस्तावित था, जिसका मैं बेसब्री से इंतजार कर रहा था, लेकिन अपरिहार्य कारणों से मैं 12 सितंबर के कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो पाऊंगा.'' . 13 सितम्बर के कार्यक्रम यथावत रहेंगे। सभी हाड़ौतीवासियों को बधाई।”

उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि इस परियोजना से क्षेत्र में पर्यटन की संभावनाओं को बढ़ावा मिलेगा।

“हमारे वरिष्ठ साथी यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने हाड़ौती को कोटा रिवरफ्रंट के रूप में एक ऐतिहासिक उपहार दिया है। हाड़ौती क्षेत्र पर्यटन के क्षेत्र में पिछड़ रहा है, लेकिन यह रिवरफ्रंट यहां पर्यटन को बढ़ाने में मील का पत्थर साबित होगा और कोटा के विकास की नई कहानी लिखेगा। पिछले कार्यकाल में धारीवाल  ने कोटा को सात अजूबों की सौगात दी थी, इस पर अब फिल्मों की शूटिंग भी होती है।'

पहले, गहलोत मंगलवार को अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ चंबल रिवरफ्रंट का उद्घाटन करने वाले थे।

हालांकि इस यात्रा के अचानक रद्द होने के पीछे किसी कारण का दावा नहीं किया गया है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि कोटा से बीजेपी विधायक प्रह्लाद गुंजल द्वारा लगाए गए आरोप इस यात्रा के रद्द होने का कारण हो सकते हैं।

गुंजल ने सोमवार को चंबल रिवरफ्रंट प्रोजेक्ट पर सवाल उठाए। उन्होंने रिवरफ्रंट के निर्माण को पूरी तरह से 'अवैध' बताया है और कहा है कि सुप्रीम कोर्ट और एनजीटी के आदेशों की धज्जियां उड़ाकर यह रिवरफ्रंट बनाया गया है।

गुंजल ने साफ कर दिया है कि वह इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे।

प्रह्लाद गुंजल ने सीएम अशोक गहलोत से उद्घाटन रद्द करने की मांग भी की थी। गुंजल ने यह भी आरोप लगाया है कि चंबल रिवरफ्रंट के उद्घाटन के नाम पर 100 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जा रही है, जो जनता का पैसा है।

मंगलवार को चंबल रिवरफ्रंट का उद्घाटन होना था, जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस विधायकों समेत पूरी कैबिनेट और देशभर की कई मशहूर हस्तियों को हिस्सा लेना था।

कोटा में तैयारियां जोरों पर चल रही हैं और सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किये गये हैं।

हालांकि, इस यात्रा के अचानक रद्द होने से सभी आश्चर्यचकित हो गए और कई अटकलें शुरू हो गईं।

एक वरिष्ठ नेता ने आईएएनएस को बताया, “संभवतया, प्रह्लाद गुंजल के आरोपों के कारण ही सीएम का दौरा रद्द हुआ लगता है। इसका कोई और मतलब नहीं है कि दौरा क्यों रद्द किया गया है।”
 

आईएएनएस
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment