थोड़ा इंतजार करें, PoK का अपने आप भारत में विलय हो जाएगा: V.K. Singh

Last Updated 11 Sep 2023 07:25:14 PM IST

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वी.के. सिंह ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) का कुछ समय बाद स्वतः ही भारत में विलय हो जाएगा।


थोड़ा इंतजार करें, PoK का अपने आप भारत में विलय हो जाएगा: V.K. Singh

राजस्थान के दौसा में सिंह ने पीओके के शिया मुसलमानों की भारत के लिए सड़कें खोलने की मांग के बारे में पूछे जाने पर जवाब दिया, "कुछ समय इंतजार करें, पीओके का अपने आप भारत में विलय हो जाएगा।"

जी20 की सफलता पर मंत्री ने कहा, "'जी-20 कार्यक्रम सफल रहा है। ऐसा संगठित आयोजन पहले कभी नहीं हुआ। देश के 60 शहरों में लगभग 200 बैठकें आयोजित की गईं।"

उन्होंने कहा कि इतने सफल आयोजन के लिए अन्य देशों ने भी भारत की सराहना की है।

दौसा में भाजपा की परिवर्तन संकल्‍प यात्रा के दौरान एक संवाददाता सम्‍मेलन को संबोधित करते हुये केंद्रीय मंत्री ने कहा, "सम्मेलन में जारी सामूहिक घोषणापत्र में भारत को बड़ी जीत हासिल हुई है। दुनिया यूक्रेन समेत कई मुद्दों पर बंटी हुई थी, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की बुद्धिमत्ता से हम सबने मिलकर एक ऐसा रास्ता निकाला है, जिस पर किसी देश को कोई आपत्ति नहीं थी।"

उन्होंने कहा कि बायोफ्यूल एलायंस और भारत से यूरोप तक कॉरिडोर बनने से भारत की आर्थिक प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा।

उन्होंने कहा, "कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी जी-20 की संयुक्त घोषणा का स्वागत किया है।"

राज्य में भाजपा के मुख्यमंत्री चेहरे के सवाल पर उन्होंने कहा कि जहां भी चुनाव होते हैं, भाजपा मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं करती बल्कि प्रधानमंत्री के करिश्मे पर ही चुनाव लड़ती है।

उन्होंने कहा, "हर किसी को यह मानकर चलना चाहिए कि पार्टी ऐसे नेताओं को मौका देगी जो अच्छे हों, उपयोगी हों और जिन पर जनता को भरोसा हो।"

आईएएनएस
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment