मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे सहित अनेक नेताओं ने योगासन किए

Last Updated 21 Jun 2017 12:17:59 PM IST

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आज सुबह जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे एवं राज्य मंत्रिमंडल के सदस्यों, सांसदों, विधायकों, जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों एवं शहर के अन्य गणमान्य लोगों ने योगासन किये.


राजे सहित अनेक नेताओं ने योगासन किए
राजे ने दीप प्रज्ज्वलन कर योग कार्यक्रम का शुभारंम किया. प्रमुख योग साधक कुलभूषण बैराठी के निर्देशन में योगासनों की शुरूआत शिथिलिकरण क्रिया, गर्दन एवं कंधे के व्यायामों के साथ हुई. इसके बाद खड़े होकर किये जाने वाले आसन, बैठकर किए जाने वाले आसन, पेट एवं पीठ के बल लेटकर किए जाने वाले आसनों सहित अनुलोम-विलोम, प्राणायाम एवं ध्यान के साथ योग कार्यक्रम का समापन हुआ.
         
योगासना की समाप्ति के बाद मुख्यमंत्री ने सभी को संकल्प दिलाया और योग कार्यक्रम में आये सभी साधकों को बधाई दी. इस अवसर पर उन्होंने बालकृष्ण महाराज की लिखी पुस्तक‘योग विज्ञान’का विमोचन भी किया. 
        
 

 

        
जयपुर शहर में विभिन्न स्थानों एवं संस्थानों में भी योग शिविरों का आयोजन कर योगाभ्यास कराया गया. इसी प्रकार सभी जिलो मुख्यालयों से लेकर पंचायत स्तर तक ऐसे आयोजन किए गए.
        
अलवर संवाददाता के अनुसार शहर के इंदिरा गांधी स्टेडियम में योग दिवस का मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें राजस्थान सरकार के मंत्री, विधायक ,जिला कलेक्टर पुलिस अधीक्षक सहित शहर के सैकड़ों संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने योग दिवस पर योग व्यायाम किए.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment