राजस्थान: जाट आन्दोलन के कारण रेल यातायात प्रभावित, रेलवे ट्रेक जाम करने पर ट्रेकों की सुरक्षा बढाई

Last Updated 23 Jun 2017 11:50:16 AM IST

राजस्थान में अलवर-मथुरा ज. रेलखण्ड के मध्य जाट आन्दोलन के कारण कुछ रेल सेवाओं को पूर्ण रूप से तथा कुछ को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया है एवं कुछ रेलों के समय में परिवर्तन किया गया है.


जाट आन्दोलन के कारण रेल यातायात प्रभावित

उत्तर-पश्चिम रेलवे के मुख्य जन सम्पर्क अधिकारी तरूण जैन के अनुसार उत्तर-पश्चिम रेलवे पर संचालित मथुरा जंक्शन से जयपुरगाडी सं 51973 तथा जयपुर- मथुरा जंक्शन गाडी सं 51974 को आज रद्द कर दिया गया है.
      
इसी प्रकारगाडी सं 12035, जयपुर-आगरा फोर्ट को बांदीकुई तक संचालित की जायेगी आगे बांदीकुई-आगरा फोर्ट के मध्य आंशिक रूप से    रद्द रहेगी.

इसके अलावागाडी सं 51792, भिवानी-मथुरा ज. को अलवर तक संचालित की जायेगी और अलवर-मथुरा ज. के मध्य रद्द रहेगी.
     
उन्होंने बताया कि गाडी सं 19666, उदयपुर-खजराहो मार्ग बदलकर जयपुर-सवाई माधोपुर-बयाना संचालित की जायेगी. इसी प्रकारगाडी सं 12403, इलाहाबाद-जयपुर  आगरा केन्ट-अचनेरा-बांदीकुई संचालित की जायेगी.

इसी के साथ रेल यात्रियों से अनुरोध है कि या करने से पूर्व एसएमएस सेवा 139 अथवा वेबसाईट पर गाडी की वर्तमान स्थिति जांच ले.



रेलवे ट्रेक जाम करने पर ट्रेकों की सुरक्षा बढाई

राजस्थान में धौलपुर और भरतपुर के जाट आरक्षण को लेकर कल सायं अलवर-मथुरा रेल मार्ग को कांग्रेस विधायक विेश्वेन्द्र सिंह के नेतृत्व में वहज स्टेशन के पास चक्का जाम किये जाने के बाद रेलवे सुरक्षा बल ने रेलवे ट्रैकों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है.
            
अधिकारियों ने बताया कि आरपीएफ जवानों के साथ पुलिस प्रभावित रेलवे स्टेशन और रेलवे ट्रैक की गश्त बढ़ा दी हैं. आंदोलन को लेकर अराजक तत्वों पर

भी पुलिस एजेंसियां नजर बनाये हुए हैं. आरक्षण को लेकर जगह-जगह से जाम की तैयारियों के समाचार भी प्राप्त हो रहे है.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment