OMG! राजस्थान में अंधविश्वासी मां ने दो साल के बीमार बेटे को गर्म सरिये से दागा

Last Updated 14 Mar 2017 02:57:10 PM IST

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के करेडा थाना इलाके में एक मां द्वारा अपने दो साल के बीमार बेटे को ठीक करने के लिए अंधविश्वास के चलते गर्म सरिये से पेट पर दाग देने की खबर है.


फाइल फोटो

करेडा थानाधिकारी सुरेश मिश्रा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर से पता चला कि एक महिला ने अपने दो साल के बेटे को पेट पर गर्म से सरिये से दागा और फिर उसे करेडा के अस्पताल में ले कर आई. मौके पर पहुंचे पुलिस दल को महिला और उसका बेटा नहीं मिले.
  
उन्होंने अस्पताल के चिकित्सक के हवाले से बताया कि महिला ने बीमार बेटे को ठीक करने के लिए पेट पर गर्म सरिये से दागा था. चिकित्सक ने शिशु को भीलवाड़ा के अस्पताल में रेफर कर दिया था.
  
पुलिस ने इस सम्बध में फिलहाल मुकदमा दर्ज नहीं किया है.


  
पुलिस सूत्रों के अनुसार, रतन लाल की पत्नी ने निमोनिया से पीड़ित अपने दो साल के बेटे राहुल को ठीक करने के लिए गर्म सरिये से पेट पर दागा था. बच्चे को भीलवाड़ा के अस्पताल ले जाने की बात सामने आयी है.
  
इस बीच भीलवाड़ा के राजकीय अस्पताल के आपातकालीन इकाई के एक चिकित्सक ने राहुल नाम के शिशु के उपचार के लिए अस्पताल आने से इंकार किया है.
  
गौरतलब है कि कई इलाकों में अंध विश्वास के चलते अभी भी बच्चों को बीमारी से ठीक करने के लिए गर्म सरिये से शरीर के किसी स्थान को जलाने (दागने) की प्रथा है.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment