सैफ-करीना की शादी में जयपुर का विशेष पान

Last Updated 08 Oct 2012 02:38:38 PM IST

सैफ-करीना की शाही शादी में बारातियों को राजस्थान के जयपुर के विशेष पान की कई तरह की किस्में चखने को मिलेंगी.


जयपुर का पान बढ़ाएगा शादी की शान (फाइल फोटो)

नवाबों की शादियों में पान का एक अलग ही मजा होता है. बॉलीवुड के स्टार सैफ अली खान और अभिनेत्री करीना कपूर की शाही शादी में भी मेहमानों को जयपुर के विशेष पान का स्वाद चखने को मिलेगा.

मिलेंगे ऐसे पान, जिसके नहीं सुने होगे कभी नाम
दावत में लड्डू और छुहारा पान के साथ-साथ चॉकलेट, मैंगो, ओरेंज और स्ट्रॉबरी पान होंगे.

जयपुर में फ्लेवर्ड पान भी काफी पसंद किए जाते हैं.

इनमें पोटली, बटर स्कॉच और चॉकलेट पान खास है और इन्हीं पान की तैयारी करीना-सैफ की शादी के लिए की जा रही है.

दिल्ली के पास हरियाणा स्थित पटौदी में होने वाले कार्यक्रमों के दौरान मेहमानों को जयपुर के पान सर्व किए जाएंगे.

खबरों के मुताबिक गुलाबी शहर जयपुर के मशहूर अन्नू मोबाइल पान भंडार को एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ने यह ऑर्डर दिया है. दुकान के मालिक अन्नू दासवानी ने भी साफ किया कि सैफिना की शादी के लिए उन्हें हाल ही में ऑर्डर दिया गया है.

दासवानी ने यह भी बताया कि मेहमानों के लिए एक दर्जन किस्म के 500 पान पैक करके भेजे जाएंगे. पान को पैक करने के लिए स्पेशल पैकेट बनवाए गए हैं.

ये पैकेट ज्यादातर मिठाई और ज्वेलरी को पैक करने में इस्तेमाल किए जाते हैं. साथ ही पान पर सोने और चांदी की बर्क चढ़ी होगी.

दासवानी ने बताया कि प्रत्येक पैकेट में पांच पान होंगे और प्रति पान की कीमत 150 से 175 रुपये के बीच होगी.

इससे पूर्व, अनु का पान जोधपुर में हुई शाही शादी में भी सर्व किया गया था. इरोज कंपनी के सीईओ किशोर लुल्ला की बेटी की शादी में भी जयपुर से ही यह खास पान मंगवाए गए थे.

अनोखी है यह शादी

बॉलीवुड की यह शादी इसलिए भी अनोखी है क्योंकि दुल्हा-दुल्हन को छोड़कर सभी इस शादी पर कुछ-ना-कुछ बोल चुके है. खबर यह भी है कि शादी के बाद करीना जनवरी महीने में अपनी फिल्म की एक शुटिंग के चलते भोपाल जाएंगी. उसी समय वह पटौदी हाउस भी जाएंगी.

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से सबसे ज्यादा चर्चा में रही सैफीना की शादी इस महीने की 16 अक्टूबर को है. इस शादी में बॉलीवुड के सभी बड़े नाम शामिल होंगे.

यहां तक की राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी तक को न्यौता भेजा जा चुका है.



वहीं सैफीना की शादी के कार्ड की पहली झलक दिल्ली में देखने को मिली. कार्ड में नवाब और बेगम काजिम अली खान, रामपुर, उत्तर प्रदेश की ओर से 18 अक्टूबर को सैफ अली खान और करीना कपूर की शादी के मौके पर दावत-ए-वलीमा में शामिल होने का आग्रह किया गया है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment