पशु तस्करी मामले में CBI ने 2 आईपीएस अधिकारियों को किया तलब

Last Updated 06 Mar 2021 12:23:03 PM IST

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सीमा पार से पशु तस्करी मामले में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के दो वरिष्ठ अधिकारियों को पूछताछ के लिए बुलाया है।


जांच से जुड़े सीबीआई के एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया कि एजेंसी ने सोमवार (8 मार्च) को डीआईजी स्तर के अधिकारी कल्लोल गनाई और एसपी रैंक के अधिकारी अंशुमान साहा को पूछताछ के लिए तलब किया है।

सीबीआई सूत्रों के अनुसार, गनाई पहले मुर्शिदाबाद रेंज के डीआईजी के रूप में तैनात थे, जबकि साहा मुर्शिदाबाद जिले के एडिशनल एसपी के रूप में तैनात थे।

सीबीआई ने पिछले साल 21 सितंबर को चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था, जिसमें कुछ सीमा सुरक्षा बल और सीमा शुल्क अधिकारी शामिल थे। इन्हें अंतरराष्ट्रीय पशु तस्करों द्वारा कथित रूप से रिश्वत दी गई थी।

सीबीआई ने देश भर के 34 स्थानों पर तलाशी ली थी और पिछले साल बीएसएफ कमांडेंट सतीश कुमार और पशु तस्कर मोहम्मद इनामुल हक को गिरफ्तार किया था। हक फिलहाल न्यायिक हिरासत में है।

सीबीआई की प्राथमिकी के अनुसार, अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ के जवानों को अवैध रूप से धन देने के बाद मवेशियों को भारत से बांग्लादेश ले जाया गया।

प्राथमिकी के अनुसार, कुमार ने दिसंबर 2015 और अप्रैल 2017 के बीच पश्चिम बंगाल में अपनी पोस्टिंग के दौरान, 20,000 से अधिक गायों को बांग्लादेश पहुंचाने से पहले कथित तौर पर पकड़ा था। लेकिन, इसमें शामिल वाहनों को जब्त नहीं किया गया था।

सीबीआई ने मामले में इस साल फरवरी में सात लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था।

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment