TMC को एक और झटका, BJP में शामिल हुए पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी

Last Updated 06 Mar 2021 12:56:10 PM IST

तृणमूल कांग्रेस छोड़ने के बाद पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने पश्चिम बंगाल में ‘‘हिंसा’’ के मुद्दे का हवाला देते हुए कुछ दिन पहले राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।


भाजपा मुख्यालय पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिनेश त्रिवेदी को पार्टी में शामिल कराया। बीजेपी में शामिल होने को उन्होंने अपने लिए स्वर्णिम पल बताया। उन्होंने महामारी से मुकाबला करने और पड़ोसी देशों के मुद्दों पर मोदी सरकार की सराहना की।

दिनेश त्रिवेदी ने बजट सत्र के पहले चरण के दौरान राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफे का एलान किया था। उन्होंने कहा था कि बंगाल की हालत देखकर तृणमूल कांग्रेस में उनका दम घुटता है। इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, "आज मुझे बहुत खुशी हो रही है कि दिनेश त्रिवेदी को हम भाजपा में शामिल कर रहे हैं। मैं अपनी ओर से, अपने सभी साथियों और करोड़ों कार्यकर्ताओं की तरफ से उनका हार्दिक अभिनंन्दन और स्वागत करता हूं।"

जेपी नड्डा ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस में भ्रष्टाचार, अवसरवादिता, लोकतंत्र की हत्या, संस्थाओं का गला घोंटना, ये सब कुछ विराजमान है। दिनेश त्रिवेदी का एक लंबा राजनीतिक अनुभव रहा है और उन्होंने एक वैचारिक यात्रा राजनीति में की है। सत्ता को दरकिनार करते हुए, विचार की लड़ाई लड़ते हुए उन्होंने अपना जीवन गुजारा है। इसीलिए संवेदनशील और विवेकशील व्यक्तित्व के धनी दिनेश त्रिवेदी ने तृणमूल को छोड़कर आज भाजपा को जॉइन किया है।

हाल ही में तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं ने भाजपा का दामन थामा है। त्रिवेदी, ममता बनर्जी के विस्त सहयोगी माने जाते थे और वह संप्रग सरकार में रेल मंत्री भी थे।

आईएएनएस/ भाषा
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment